September 29, 2024

34 की उम्र में विराट कोहली ने दिखाई चीते सी फुर्ती, डाइव लगाकर बोले ‘2012 से मैं…’

0

नई दिल्ली

वेस्टइंडीज के खिलाफ पोर्ट ऑफ स्पेन में जारी दूसरे टेस्ट के पहले दिन विराट कोहली ने भारत की डूबती पारी को बचाने के लिए पूरी जी जान लगा दी। एक समय टीम इंडिया ने 139 रन पर कोई विकेट नहीं खोया था, मगर दूसरे सेशन में अगले 43 रनों के अंदर भारत ने एक-दो नहीं बल्कि पूरे चार विकेट खो दिए थे। ऐसे में रन बनाने और विकेट बचाने  का पूरा दबाव विराट कोहली के कंधों पर आ गया था। अपने करियर का 500वां मैच खेल रहे कोहली ने ना सिर्फ टीम को इस दबाव से निकाला बल्कि खुद को 76वें शतक के करीब भी पहुंचाया। पहले दिन का खेल खत्म होने तक कोहली 87 रनों पर नाबाद हैं, उन्होंने इस दौरान 161 गेंदों का सामना किया जिसमें 8 चौके लगाए।
 
वेस्टइंडीज पर दबाव बनाने के लिए कोहली ने विकेटों के बीच दौड़कर भी खूब मेहनत की। भारतीय इनिंग के 72वें ओवर के दौरान विराट ने एक-दो नहीं बल्कि तीन बार दो रन दौड़े। ऐसे में उन्होंने डाइव लगाकर अपने विकेट की अहमियत भी बताई। कोहली ने जब यह डाइव लगाकर खड़े हुए तो स्टंप माइक में उनका एक रिएक्शन कैद हो गया जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। विराट कोहली वेस्टइंडीज के विकेट कीपर से कहते दिख रहे हैं 'मैं 2012 से ऐसे दो-दो रन चुरा रहा हूं।'
 
विराट कोहली और उनकी फिटनेस किसी परिचय की मोहताज नहीं है। जब से किंग कोहली ने अपनी फिटनेस पर काम करना शुरू किया है तब से उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम की तस्वीर ही बदल दी है। उनको देख पूरी टीम में फिटनेस की लहर दौड़ गई और आज भारतीय टीम की गिनती दुनिया की सबसे फिट क्रिकेट टीमों में की जाती है। किंग कोहली इस समय सिर्फ क्रिकेट के ही नहीं बल्कि पूरे खेल जगत के सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *