September 28, 2024

विकास का सीधा लाभ जनता को मिला : मुख्यमंत्री चौहान

0

आम-जन को मिलेगी सकारात्मक बदलाव की विस्तृत जानकारी

भोपाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में गत तीन वर्ष में और इसके पूर्व वर्ष 2003 के पश्चात प्रारंभ हुए विकास कार्यों से अब तक हुए सकारात्मक बदलाव से आम जनता को अवगत करवाया जाना चाहिए। मुख्यमंत्री चौहान प्रदेश में हुए अधोसंरचनात्मक विकास के संबंध में समत्व भवन मुख्यमंत्री निवास के सभाकक्ष में वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा कर रहे थे।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि नए निर्माण कार्यों का सीधा लाभ आम-जनता को मिला है। सिंचाई के क्षेत्र में भी उल्लेखनीय वृद्धि से ही उत्पादन-वृद्धि संभव हुई और किसानों की आय भी बढ़ी है। इसी तरह अन्य क्षेत्रों में भी गत दो दशक में किए गए विकास से नागरिकों के जीवन को सहज, सरल और सुविधायुक्त बनाने में प्राप्त उपलब्धि रेखांकित की जानी चाहिए।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि स्वास्थ्य सुविधाओं में विस्तार और नवीन मेडिकल कॉलेजों की स्थापना का कार्य निरंतर हुआ, जिससे कोविड जैसी विषम परिस्थितियों में नागरिकों का अमूल्य जीवन बचाने में आसानी हुई। इस नाते इन कार्यों को साधारण नहीं माना जा सकता। इन उपलब्धियों से नागरिकों को अवगत करवाना हम सभी का दायित्व है। बैठक में अपर मुख्य सचिव पंचायत एवं ग्रामीण विकास मलय श्रीवास्तव, अपर मुख्य सचिव तकनीकी शिक्षा एंव कौशल विकास मनु श्रीवास्तव, प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा श्रीमती रश्मि अरूण शमी, प्रमुख सचिव ऊर्जा संजय दुबे, प्रमुख सचिव मनीष सिंह, सचिव मुख्यमंत्री विवेक पोरवाल, आयुक्त जनसंपर्क मनीष सिंह और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *