September 27, 2024

महिला एक्टर्स पुरुष की तुलना में कहीं बेहतर एक्टिंग करती हैं: कौल

0

मुंबई

थिएटर, फिल्में और वेब सीरीज अभिनय के तीनों माध्यमों में अभिनेता मानव कौल लगातार सक्रिय हैं। इनदिनों वह जिओ सिनेमा में स्ट्रीम हो रही फिल्म ट्रायल पीरियड में नजर आ रहे हैं। वह इस फिल्म में एक अलग ही अंदाज में नजर आ रहे हैं। इस फिल्म में प्रजापति द्विवेदी की वह भूमिका में है।

मानव बताते हैं कि इस किरदार के लिए वह निर्देशक अलेया सेन की पहली पसंद थे। यह बात उन्हें बहुत खुशी देती हैं कि मुझ पर लोगों का भरोसा बढ़ता जा रहा हैं। अपने कंधों पर फिल्म को ले जाना बहुत खास होता है। मैं इसके लिए इस फिल्म के मेकर्स का बहुत शुक्रगुजार हूं। अपने अब तक के अभिनय करियर में मानव कई भूमिकाओं के वाहवाही बटोर चुके हैं। एक एक्टर के तौर पर स्क्रिप्ट में उन्हें सबसे ज्यादा क्या अपील करता हैं। इस पर बातचीत करते हुए मानव बताते हैं, जब मैं किसी नई फिल्म से जुड़ता हूं तो बहुत उत्साहित होता हूं। उस फिल्म के निर्देशक से पहली मुलाकात के दौरान मैं वही उत्साह खोजने की कोशिश की। मैंने ट्रायल पीरियड की अलेया में चार गुना अधिक उत्साह देखा। मैं बार-बार डायरेक्टर से मिलता हूं और उनका रवैया समझने की कोशिश करता हूं।'

क्योंकि हम कलाकार आखिरकार निर्देशकों के अनुसार ही परफॉर्म करते हैं। इसके साथ ही मुझे किरदार के साथ खेलना पसंद है। किरदार के माध्यम से आश्चर्यचकित करना पसंद है। अगर आप किरदार के साथ कुछ नया नहीं कर सकते तो मुझे फिल्म करने का कोई मतलब नहीं दिखता। 'ट्रायल पीरियड' फिल्म में जेनेलिया के साथ मानव की जोड़ी बनी है. एक अरसे बाद जेनेलिया ने अभिनय में वापसी की है। जेनेलिया के साथ काम करने के बारे में बात करते हुए मानव ने कहा, वह आॅफ स्क्रीन भी वैसी ही हैं जैसी आप जेनेलिया को आॅन स्क्रीन देखते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *