September 23, 2024

छुरी जलप्रपात के पास दो बोरियों में मिली युवक की लाश

0

जशपुर

जशपुर जिले के छुरी जलप्रपात के पास दो प्लास्टिक की बोरियों में एक युवक की सड़ी-गली लाश टुकड़ों में मिली है। पुलिस ने शुरुआती जांच में हत्या की आशंका जताई है। अनुमान लगाया जा रहा है कि लाश लगभग एक महीने पहले गुम युवक की हो सकती है। मामला नारायणपुर थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, नारायणपुर थाना क्षेत्र के ग्राम झारगांव बरटोली का रहने वाला रामचंद्र नगेशिया पिछले एक महीने से लापता है। उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट सन्ना थाना क्षेत्र के सोनक्यारी चौकी में एक महीने पहले दर्ज कराई गई थी। इधर शनिवार शाम छुरी जलप्रपात में सड़ी-गली हालत में दो बोरों में बंद टुकड़ों में एक युवक की लाश मिली है। कुछ ग्रामीण वॉटरफॉल के पास घूमने गए थे, तो उन्हें किसी चीज तेज बदबू आई, जिसके बाद उन्होंने वहां पड़ी 2 बोरियों को खींचा।

इसके बाद पुलिस को मामले की जानकारी दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बोरियों को खुलवाया, तो उसमें युवक की लाश के टुकड़े मिले। लाश पूरी तरह से सड़ चुकी है, इसलिए उसकी पहचान करनी मुश्किल हो रही है। हालांकि पुलिस ने अनुमान लगाया है कि ये लाश एक महीने पहले लापता हुए रामचंद्र नगेशिया की हो सकती है। इसकी पुष्टि के लिए शवों के टुकड़ों की फॉरेंसिक जांच की जाएगी।
 

जांच के लिए फॉरेंसिक एक्सपर्ट की टीम को अंबिकापुर से बुलाया गया है, साथ ही रामचंद्र के परिजनों को भी सूचना देकर मौके पर बुलाया गया। अब लाश के डीएनए और अन्य टेस्ट की रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल सकेगा कि लाश रामचंद्र की है या फिर नहीं।

SDOP शेर बहादुर सिंह ने बताया कि लाश कई टुकड़ों में मिली है। उसके हाथ-पैर समेत शरीर के अन्य अंग काटे गए हैं। उन्होंने बताया कि ऐसा लग रहा है कि युवक की हत्या के बाद उसके अंगों को काटकर प्लास्टिक की बोरियों में भरा गया और फिर यहां लाकर फेंक दिया गया। उन्होंने कहा कि फॉरेंसिक टीम की जांच रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जा सकेगी। आरोपियों की तलाश के लिए शव का शिनाख्त होना भी जरूरी है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *