September 27, 2024

इन्क्रीमेंट नहीं हुआ, तो BYJU’s की महिला कर्मी ने बॉस को सुना दी खरी खोटी, VIDEO VIRAL

0

 नई दिल्ली
हाल ही में एडटेक फर्म BYJU's के ऑफिस से कर्मचारियों के बीच तीखी झड़प का एक कथित वीडियो सामने आया है। वीडियो में महिला कर्मचारी को अपने सीनियर्स से वर्क कल्चर को लेकर बहस करते देखा जा सकता है। देखते ही देखते BYJU की महिला कर्मचारी का ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगा। हालांकि, वनइंडिया हिंदी इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

महिला को बहस में BYJU के कार्यालय में अपनी परेशानी बताते सुना जा सकता है। वो खुलकर सारे सीनियर्स के सामने अपनी शिकायतें रख रही है। छंटनी को लेकर भी महिला काफी परेशान नजर आ रही है।

महिला के पास खड़े लोग लोग उसे केबिन में जाने को कहते हैं और शांत रहने के लिए भी बोलते हैं। लेकिन महिला अड़ी रहती है और अपनी सारी परेशानियां उनके सामने रखती है। महिला कहती है कि जब निकाला सबके सामने है तो मैं बात भी केबिन में जाकर नहीं बल्कि सबके सामने ही करूंगी।

इस वीडियो को देखने के बाद कमेंट सेक्शन में लोगों ने कंपनियों के टॉक्सिक माहौल पर खुलकर बात की है। एक ने कहा कि कई सारी आईटी कंपनियां कर्मचारियों पर काम करने का दबाव डालती हैं। 9 घंटे काम करने का लोगों पर दबाव डाला जाता है। इसके साथ ही उन्हें ब्रेक लेने से भी रोका जाता है। उन्हें कोई बोनस नहीं दिया जाता। साथ ही शनिवार और रविवार को भी काम करने के लिए मजबूर किया जाता है। मैं नहीं जानता कि केंद्र सरकार कार्रवाई क्यों नहीं कर रही है।

 कुछ ने सुझाव दिया कि महिला गलत भी हो सकती है। "अगर मैं उसकी जगह होता तो मैंने पहले 3 महीने में ही दूसरा काम ढूंढ लिया होता। हंगामा करने का कुछ भी हल नहीं निकलता। ये केवल मामले को और खराब करेगा। मैं खुद को पॉजिटिव रखना चाहता हूं।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *