September 24, 2024

सहकारी बैंक में 15 करोड़ घोटाले के अरोप में भाजपा नेता बेलचंदन गिरफ्तार

0

भिलाई नगर

जिला सहकारी केंद्रीय बैंक दुर्ग के पूर्व अध्यक्ष व वरिष्ठ भाजपा नेता प्रीतपाल बेलचंदन को दुर्ग पुलिस ने 14 करोड़ 89 लाख रुपए के घोटाले के मामले में गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनकी गिरफ्तारी जिला न्यायालय से जमानत याचिका खारिज होने के बाद सोमवार की सुबह की।

प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रीतपाल पर 2014 से 2020 के बीच जिला सहकारी केंद्रीय बैंक दुर्ग के अध्यक्ष रहते हुए 14 करोड़ 89 लाख रुपए के घोटाले का आरोप है। प्रीतपाल बेलचंदन वर्ष 2008 में विधानसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं। भाजपा शासनकाल में वर्ष 2014 में उन्हें जिला सहकारी केंद्रीय बैंक का अध्यक्ष बनाया गया था। इनके कार्यकाल में 14.89 करोड़ रुपए से ज्यादा के गबन का मामला सामने आया। इसे लेकर दो वर्ष पहले बैंक के मुख्य कार्यपालन अधिकारी पंकज सोढ़ी ने दुर्ग कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराई थी।

उन्होंने बैंक के तात्कालीन अध्यक्ष प्रीतपाल बेलचंदन सहित संचालक मंडल पर बिना अनुमति अनुदान राशि और एक मुश्त समझौता योजना में छूट देने का आरोप लगाया था। दुर्ग पुलिस ने मामले में धोखाधड़ी की धारा 420 सहित धारा 409, 467, 468, 471 और 34 के तहत मामला दर्ज किया था। अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए बेलचंदन ने जिला अपर सत्र न्यायाधीश शैलेष कुमार तिवारी की अदालत में जमानत की याचिका लगाई थी जिस पर सुनवाई करते हुए अदालत ने याचिका को खारिज कर दिया। इसके बाद दुर्ग पुलिस ने सोमवार की सुबह बेलचंदन के घर छापेमार कार्रवाई कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed