September 25, 2024

एशेज सीरीज के फाइनल के लिए इंग्लैंड की टीम का ऐलान, इस खिलाड़ी के लिए होगा विदाई टेस्ट?

0

नई दिल्ली
इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है, जो एशेज सीरीज है। इस सीरीज में 2-1 से ऑस्ट्रेलिया आगे हैं और चार मैच खेले जा चुके हैं। आखिरी मुकाबला 27 जुलाई से होना है और इसी मुकाबले के लिए मेजबान इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम में कोई बदलाव नहीं है, जो टीम चौथे टेस्ट मैच के लिए चुनी गई थी, वही टीम आखिरी मैच के लिए चुनी गई है। हालांकि, ये मुकाबला इंग्लैंड के एक दिग्गज खिलाड़ी के लिए विदाई टेस्ट मैच साबित हो सकता है।

दरअसल, इंग्लैंड की टीम के पेसर जेम्स एंडरसन के लिए ये विदाई टेस्ट साबित हो सकता है। इसी टेस्ट मैच के दौरान 41 साल के होने जा रहे एंडरसन की फॉर्म खराब रही है। एशेज सीरीज के तीन मैचों में वे सिर्फ 4 ही विकेट निकाल सके हैं। इसके अलावा उन्होंने इस बात का ऐलान पहले ही कर दिया था कि घर पर एशेज सीरीज उनका आखिरी टूर्नामेंट हो सकता है। ऐसे में माना जा रहा है कि जेम्स एंडरसन के लिए ये विदाई टेस्ट मैच साबित हो सकता है, जो लंदन के द ओवल में खेला जाएगा।

वहीं, अगर बात स्टुअर्ट ब्रॉड की करें तो वे इस समय 37 साल के हैं। वे फिट हैं, लेकिन इंग्लैंड के पास और भी तेज गेंदबाज हैं, जो लगातार टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्हें आने वाली सीरीजों में मौका मिल सकता है। ब्रॉड ने इस एशेज सीरीज में प्रभावित किया है। वे सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज हैं। हालांकि, ये मैच उनके लिए विदाई टेस्ट साबित हो सकता है, लेकिन ब्रॉड आगे खेल सकते हैं, क्योंकि टीम के कप्तान बेन स्टोक्स और कोच ब्रैंडन मैकलम हमेशा अपने सीनियर खिलाड़ियों पर भरोसा जताते रहे हैं।

इंग्लैंड की टेस्ट टीम इस प्रकार है
बेन स्टोक्स, हैरी ब्रूक, जो रूट, मोइन अली, जैक क्राउले, जोश टंग, जेम्स एंडरसन, बेन डकेट, क्रिस वोक्स, जॉनी बेयरेस्टो, डैन लॉरेंस, मार्क वुड, स्टुअर्ट ब्रॉड और ओली रॉबिन्सन।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *