September 25, 2024

वेस्टइंडीज के खिलाफ रोहित-विराट के शतकों से टीम इंडिया को क्या फायदा? सुनील गावस्कर ने पूछे कुछ कड़े सवाल

0

नई दिल्ली
भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खत्म हो गई है। सीरीज का पहला मैच टीम इंडिया ने तीन दिन के अंदर ही एक पारी और 141 रनों से जीत लिया था, जबकि दूसरा टेस्ट मैच बारिश के चलते ड्रॉ पर खत्म हुआ, इस तरह से भारत ने सीरीज पर 1-0 से कब्जा किया। इस सीरीज के पहले टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने शतक लगाया था, जबकि दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली के बल्ले से सेंचुरी निकली। इन दोनों के अलावा डेब्यू मैच खेल रहे यशस्वी जायसवाल ने भी पहले टेस्ट में बड़ा शतक लगाया था।

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने हालांकि कुछ कड़े सवाल किए हैं, उन्होंने कहा कि रोहित और विराट की सेंचुरी के पीछे क्या इरादे हैं? गावस्कर इस बात से उखड़े हुए हैं कि अभी भी टीम में स्थापित खिलाड़ियों को युवा खिलाड़ियों पर तरजीह मिल रही है। हाल ही में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अजीत अगारकर को सीनियर मेंस सिलेक्शन कमिटी का चीफ चुना है और गावस्कर को उम्मीद है कि उनके आने से चीजें बदलेंगी।

मिड-डे में अपने लिखे कॉलम में गावस्कर ने कहा, 'वेस्टइंडीज के अटैक के खिलाफ रोहित और विराट कोहली के रन सिलेक्टर्स से वही पुराना सवाल पूछते हैं, क्या यह बेहतर नहीं होता कि इस सीरीज में हम युवाओं को आजमाते और देखते कि वह टेस्ट क्रिकेट को कैसे देख रहे हैं, ऐसा लगता है कि सिलेक्टर्स कोई चैलेंज ही नहीं लेना चाहते हैं। अब अजीत अगारकर सिलेक्शन कमिटी के चीफ बन गए हैं, तो यह देखना अहम होगा कि युवा क्रिकेटरों का इस्तेमाल कैसे किया जाता है।'

गावस्कर ने कहा, 'अगर अप्रोच नहीं बदलता है तो फिर से वही पुरानी कहानी दोहराई जाएगी।' भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरे टेस्ट का आखिरी दिन 24 जुलाई था। बारिश के चलते आखिरी दिन का खेल शुरू हो ही नहीं पाया और मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ। अब 27 जुलाई से भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी, जबकि इसके बाद पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज भी होगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed