September 25, 2024

तेल अवीव विरोध प्रदर्शन के दौरान 18 लोगों को हिरासत में लिए गए, 10 पुलिसकर्मी घायल

0

यरूशलम
 इजरायल के तेल अवीव में पुलिस अधिकारियों पर हमला और शांति भंग करने के आरोप में 18 लोगों को हिरासत में लिया गया है। इस दौरान 10 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।
द टाइम्स ऑफ इजरायल अखबार ने  पुलिस के हवाले से यह रिपोर्ट दी है।
इस वर्ष जनवरी में इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के मंत्रिमंडल द्वारा प्रस्तावित न्यायिक सुधार के कारण बड़े देशभर में पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हो रहे है।
पिछले सप्ताह इजरायली संसद ने न्यायिक सुधार के प्रमुख खंडों में से एक को दूसरी और तीसरी व्याख्या के लिए मंजूरी दे दी, जो कि सरकारी फैसलों को अनुचित घोषित करके पलटने की सुप्रीम कोर्ट की शक्ति को सीमित करता है।
सोमवार को इजरायली संसद ने न्यायिक सुधार के मसौदा कानून को मंजूरी दे दी। इस दौरान सभी विपक्षी सांसदों ने मतदान का बहिष्कार किया।

अल्जीरिया के जंगल की आग से मरने वालों की संख्या बढ़कर 34 हुई

अल्जीयर्स
 अल्जीरिया के जंगल में आग से मरने वालों की संख्या बढ़कर 34 हो गई है, इसमें 10 सैनिक भी शामिल हैं।
गृह मंत्रालय ने जारी आंकड़ों में बताया कि 11 प्रांतों में करीब आठ हजार लोग आग का सामना कर रहे है। आग से निपटने के लिए 529 ट्रकों और कई अग्निशमन हेलीकॉप्टरों का सहयोग है।

उन्होंने बताया कि आग मुख्य रूप से बेजिया, जिजेल और बौइरा प्रांतों में  रात भर लगी रही। तेज हवाओं के कारण तेजी से फैल गई जिससे काफी नुकसान हुआ है।
उन्होंने बताया कि सोमवार देर रात तक 16 प्रांतों के जंगलों में आग लगने की कुल 97 घटनाएं दर्ज की गईं, जिससे पहले दिन में 15 लोगों मौतें हुईं थी जो अब बढ़कर 34 हो गईं है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *