September 25, 2024

विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव के बीच PM मोदी का प्रगति मैदान में हवन-पूजन, आज शाम ITPO कॉम्पलेक्स का उद्घाटन

0

नई दिल्ली

कांग्रेस की अगुवाई में विपक्षी दल मणिपुर हिंसा के मुद्दे पर केंद्र सरकार के खिलाफ लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव लेकर आ रहे हैं। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुबह प्रगति मैदान में हवन-पूजा की है। पीएम मोदी के ही हाथों आज आईटीपीओ कॉम्पेक्स का उद्घाटन होने वाला है। इसे जी20 की बैठकों के लिए लिए खास तौर पर तैयार किया गया है। आज शाम एक भव्य कार्यक्रम के दौरान इसे देश को समर्पित किया जाएगा।

उद्घाटन समारोह की शुरुआत सुबह 10 बजे प्रधानमंत्री मोदी द्वारा हवन पूजन के साथ हुई। इसके बाद निर्माण कार्य में लगे मजदूरों को सम्मानित किया जाएगा। आज ही शाम को पीएम मोदी 6:30 बजे एक भव्य उद्घाटन समारोह के लिए आईटीपीओ आएंगे। यहां वह जी20 टिकट और सिक्का जारी करेंगे। साथ ही शाम करी 7:05 बजे उनका भाषण होगा।

आपको बता दें कि विपक्ष लगातार मणिपुर के मुद्दे पर संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान की मांग कर रहा है। मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि सरकार हर मुद्दे पर संसद में चर्चा करने के लिए तैयार है।

आपको बता दें कि संसद का मॉनसून सत्र में विपक्ष के विरोध-प्रदर्शन के कारण कामकाज ठप पड़ा हुआ है। कल लोकसभा में भारी शोर-शराबे के बीच लोकसभा में दो विधेयक पास किए गए। राज्यसभा में गतिरोध की स्थिति बनी हुई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *