September 25, 2024

जहीर खान ने अश्विन को बताया टेस्ट सीरीज का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी, कहा- मैच जिताने में अहम भूमिका निभाई

0

नई दिल्ली

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट की श्रृंखला के लिए किसी को 'श्रृंखला के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी' का पुरस्कार नहीं मिला लेकिन पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान का मानना है कि अगर यह पुरस्कार दिया जाता तो यह रविचंद्रन अश्विन को मिलता। अश्विन श्रृंखला के सबसे सफल गेंदबाज रहे। इस ऑफ स्पिनर ने 15.00 के औसत से 15 विकेट चटकाए और दो बार पारी में पांच या इससे अधिक विकेट हासिल करने में सफल रहे।

उन्होंने श्रृंखला में सिर्फ एक पारी में बल्लेबाजी की और त्रिनिदाद में आठ चौकों की मदद से 56 रन बनाए। जहीर ने जियो सिनेमा से कहा, ''उन्होंने (अश्विन ने) मैच में 10 से अधिक विकेट चटकाए, वह सबसे सफल गेंदबाज रहा, 15 विकेट हासिल किए, अर्धशतक भी बनाया। उसके लिए श्रृंखला शानदार रही। विराट (कोहली), रोहित (शर्मा) और यशस्वी (जायसवाल) ने रन बनाए लेकिन इस खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन से भारत को नतीजा हासिल करने में मदद की। मेरे लिए श्रृंखला का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी अश्विन है।''

दूसरे टेस्ट के लिए तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। उन्होंने पहली पारी मे पांच विकेट चटकाए थे। डोमिनिका में पहले टेस्ट में जायसवाल को यह पुरस्कार मिला था। हालांकि दूसरे मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान आधिकारिक रूप से श्रृंखला के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के नाम की घोषणा नहीं की गई।

भारत पहला टेस्ट मैच पारी और 141 रन से जीतने के बाद दूसरे टेस्ट मैच में भी जीत की तरफ बढ़ रहा था लेकिन बारिश के कारण पांचवें दिन का खेल नहीं हो पाया जिससे यह मैच ड्रॉ समाप्त हुआ। पहले टेस्ट मैच के लिए जो पिच तैयार की गई थी उस पर गेंद  टर्न ले रही थी और वह वेस्टइंडीज के बजाय भारतीय गेंदबाजों के अनुकूल थी। दूसरे टेस्ट मैच की पिच भी अच्छी नहीं थी जिससे कैरेबियाई तेज गेंदबाजों को कोई मदद नहीं मिली।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *