September 25, 2024

भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले पर संकट के बादल, सुरक्षा एजेंसियों ने बीसीसीआई को मैच रिशेड्यूल करने की दी सलाह, जानें वजह

0

नई दिल्ली
भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच अगले तीन महीने के अंदर करीब तीन से चार बार भिड़ंत हो सकती है। हालांकि फैंस को सबसे ज्यादा इंतजार नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 15 अक्टूबर को वनडे विश्व कप 2023 में होने वाले भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले का है, जिसके लिए शेड्यूल का ऐलान होने के बाद से अहमदाबाद में तोबड़तोड़ होटल की बुकिंग हो रही है और हालात ऐसे हो गए हैं कि लोग मैच देखने के लिए अस्पताल के बेड बुक करवा रहे हैं। लेकिन बीसीसीआई फैंस को बड़ा झटका लगा है। रिपोर्ट के मुताबिक भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले इस मुकाबले को रिशेड्यूल किया जा सकता है।

रिपोर्ट के मुताबिक भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले की डेट को बदला जा सकता है क्योंकि 15 अक्टूबर को नवरात्रि की शुरुआत होगी और गुजरात में इस त्यौहार को बड़े धूमधाम से मनाया जाता है। वहीं अगर ये मैच तय कार्यक्रम के मुताबिक नहीं होता है तो उन लोगों के लिए बुरे सपने जैसा होने जा रहा है, जोकि ये मैच देखने के लिए होटल और फ्लाइट का टिकट बुक करवा चुके हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि एजेंसियों ने सुरक्षा चिंताओं के कारण बीसीसीआई को मैच को रिशेड्यूल करने की सलाह दी है। एक सूत्र ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया, ''हम अपने पास मौजूद विकल्पों पर विचार कर रहे हैं और जल्द ही निर्णय लिया जाएगा। हमें सुरक्षा एजेंसियों ने बताया है कि भारत बनाम पाकिस्तान जैसे हाई-प्रोफाइल मैच के लिए हजारों लोगों के अहमदाबाद पहुंचने की उम्मीद है, उन्हें नवरात्रि के दिन पहुंचने से बचना चाहिए।''

पिछले महीने ही आईसीसी ने विश्व कप कार्यक्रम की घोषणा की और लगभग 1 लाख की क्षमता वाले दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम को विश्व कप के चार मैचों की मेजबानी का मौका दिया गया। इसमें न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच टूर्नामेंट का उद्घाटन मैच, भारत बनाम पाकिस्तान हाईवोल्टेज मैच, इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया और फाइनल भी इसी स्टेडियम पर खेला जाएगा। यह आयोजन 10 शहरों में होगा, जबकि सेमीफाइनल मुंबई और कोलकाता में होंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *