September 29, 2024

सागर में खुद को आग लगाने वाले किसान की मौत

0

   सागर

 सागर में खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगाने वाले किसान की मौत हो गई जिसके बाद मामले ने तूल पकड़ लिया. घटना बंडा थाना परिसर में हुई थी जहां किसान ने खुद पर पेट्रोल डालकर आत्मदाह की कोशिश की थी.

किसान की मौत की खबर मिलते ही विधायक तरवर लोधी थाने पहुंच गए और कार्रवाई की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए. विधायक तरवर लोधी थाना परिसर के बाहर करीब 7 घंटे तक बारिश में धरना देते रहे जिसके बाद देर रात कलेक्टर मौके पर पहुंचे.

उनसे कार्रवाई का आश्वासन मिलने के बाद उन्होंने करीब रात 2 बजे धरना समाप्त किया. वो शाम 7:00 बजे से धरने पर बैठे हुए थे. बता दें कि इस दौरान विधायक किसान की मौत पर फूट-फूट कर रोते हुए भी नजर आए.

विधायक ने किसान को न्याय दिलाने और किसान की मौत के मामले में दोषियों पर कार्रवाई की मांग रखी. विधायक को थाने में बैठा देख समर्थकों की भीड़ जमा होने लगी जिसके बाद किसान को न्याय दिलाने की मांग शुरू हो गई.

      

मामले की सूचना मिलते ही एडिशनल एसपी और एसडीएम मौके पर विधायक से बात करने पहुंचे लेकिन वो उन्हें समझाने में नाकाम रहे.

इसके बाद रात करीब 1:00 बजे कलेक्टर दीपक आर्य बंडा पहुंचे और उन्होंने धरने पर बैठे विधायक से बात की. उनके समझाने और कार्रवाई का आश्वासन मिलने पर विधायक ने धरना खत्म किया. डीएम ने कहा कि मामले में जांच की जा रही है. जांच में दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और परिवार को सहायता दी जाएगी .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *