September 24, 2024

‘2024 में फिर आऊंगा…’, पीएम मोदी के इस बयान पर संजय सिंह ने क्या कहा?

0

नई दिल्ली
मणिपुर के मुद्दे पर हंगामा करने के आरोप में राज्यसभा से सस्पेंड किए गए आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह का संसद परिसर में धरना लगातार चौथे दिन भी जारी है। वहीं, धरने पर बैठे संजय सिंह ने गुरुवार को पीएम मोदी के उस बयान को लेकर निशाना साधा, जिसमें उन्होंने कहा कि 2024 में उनके तीसरे कार्यकाल में भारत दुनिया की टॉप तीन अर्थव्यवस्थाओं में शामिल होगा।

संजय सिंह ने कहा, 'आज विपक्षी गठबंधन इंडिया के आंदोलन का चौथा दिन है और हम बस एक ही मांग कर रहे हैं कि प्रधानमंत्री जी सदन में आइए और मणिपुर की हिंसा पर जवाब दीजिए। देश का एक हिस्सा जल रहा है, महिलाओं के साथ दरिंदगी हो रही है, छोटे-छोटे बच्चों का कत्ल हो रहा है।

लोग राहत शिविरों में रहने को मजबूर हैं।' 'प्रधानमंत्री जी थोड़ा तो दर्द दिखाइए' पीएम मोदी को निशाने पर लेते हुए संजय सिंह ने आगे कहा, 'लेकिन, प्रधानमंत्री क्या-क्या बयान दे रहे हैं, इंडिया की तुलना आतंकवादी संगठन से कर रहे हैं। कल उनका बयान आया कि 2024 में हम फिर से सत्ता में आएंगे। प्रधानमंत्री जी थोड़ी तो संवेदनशीलता दिखाइए, थोड़ा तो दर्द अपने मन में दिखाइए। देश का एक हिस्सा जल रहा है, लोग आपसे सवाल पूछ रहे हैं, लेकिन आपको लोगों की चिंता नहीं है, आपको चिंता है 2024 में सत्ता में आने की।' मैने मोदी जी को सुना कह रहे हैं “24 में फिर आऊँगा” आख़िर देश का रहनुमा इतना संवेदनहीन कैसे हो सकता है? देश का एक हिस्सा जल रहा है और मोदी जी को दुबारा सत्ता में आने की भूख सता रही है।

आपको बता दें कि मानसून सत्र की शुरुआत से ही विपक्ष मांग कर रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सदन में आकर मणिपुर के मुद्दे पर बयान दें और इस मुद्दे पर संसद में लगातार गतिरोध बना हुआ है। वहीं, बुधवार को विपक्ष की तरफ से मणिपुर के मुद्दे पर केंद्र सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया गया। लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने इस अविश्वास प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है और इसपर चर्चा के लिए जल्द ही उनकी तरफ से समय बताया जाएगा।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *