September 29, 2024

मोहम्मद शमी इस वक्त टेस्ट में काफी बेहतर प्रदर्शन कर रहे -रिकी पोंटिंग

0

  नई दिल्ली

टीम इंडिया इस वक्त टी-20 वर्ल्डकप की तैयारी करने में जुटी है. एशिया कप से ही इस मिशन का आगाज़ हो जाएगा. टीम इंडिया अपने बॉलिंग अटैक को धारदार बनाने में जुटा हुआ है लेकिन टी-20 टीम में अब मोहम्मद शमी की वापसी मुश्किल नज़र आ रही है. इस बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने भी मोहम्मद शमी को लेकर बड़ा बयान दिया है.

रिकी पोंटिंग ने कहा है कि मोहम्मद शमी ने टीम इंडिया के लिए लंबे वक्त तक बेहतर प्रदर्शन किया है, लेकिन अगर अभी आप देखें तो टी-20 क्रिकेट में भारत के पास उनसे बेहतर बॉलर हैं. एक इंटरव्यू में रिकी पोंटिंग ने कहा कि मोहम्मद शमी इस वक्त टेस्ट क्रिकेट में काफी बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं.

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान बोले कि भारत के पास चार-पांच ऐसे फास्ट बॉलर हैं, जो टी-20 स्पेशलिस्ट हैं. भारत ने एशिया कप के लिए इनमें से तीन को ही शामिल किया है, अगर चौथे बॉलर की जरूरत होती तो शायद उसमें मोहम्मद शमी का नाम आ सकता था.

गौरतलब है कि जसप्रीत बुमराह एशिया कप में चोट की वजह से नहीं खेल रहे हैं, हर्षल पटेल भी बाहर हैं. ऐसे में एक्सपर्ट्स कयास लगा रहे थे कि मोहम्मद शमी को टी-20 टीम में शामिल किया जा सकता है. रिकी पोंटिंग का मानना है कि टी-20 वर्ल्डकप में भारत चार फास्ट बॉलर के साथ आएगा और स्पिनर्स को भी साथ लाएगा, क्योंकि स्पिन अटैक उनकी ताकत रहा है.

कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया टी-20 क्रिकेट में नए पेस अटैक के साथ आगे बढ़ रही है. भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, अर्शदीप सिंह जैसे बॉलर एशिया कप में भारत के पेस अटैक की अगुवाई करेंगे. एक बार जसप्रीत बुमराह वापस आ जाते हैं, तो टीम इंडिया की बॉलिंग और भी मज़बूत होगी.

अगर मोहम्मद शमी की बात करें तो उन्होंने टीम इंडिया के लिए 17 टी-20 मैच खेले हैं, इनमें उनके नाम 18 विकेट हैं. शमी ने भारत के लिए आखिरी टी-20 मैच टी-20 वर्ल्डकप 2021 में ही खेला था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *