September 29, 2024

पार्थिव पटेल क्यों हैं रोहित शर्मा की कप्तानी के मुरीद, इस खिलाड़ी का उदाहरण देकर बताया कारण

0

नई दिल्ली
 
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज और मौजूदा क्रिकेट एक्सपर्ट पार्थिव पटेल ने कप्तान रोहित शर्मा की तारीफ की है। पार्थिव पटेल हिटमैन रोहित की इस बात के मुरीद हैं कि वे कप्तान के तौर पर अपने खिलाड़ियों को बैक करते हैं। इसी से खिलाड़ी अपना 100 फीसदी देने में सफल होते हैं और उनकी टीम ट्रॉफी जीतती है। हर कोई जानता है कि रोहित शर्मा सबसे सफल कप्तानों से एक हैं।

पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "एक चीज जो रोहित शर्मा को एक कप्तान के रूप में सबसे ऊपर रखती है, वह है खिलाड़ियों का समर्थन करना, हमने वेस्टइंडीज सीरीज के दौरान आवेश खान के साथ देखा, क्योंकि रोहित ने आखिर के कुछ मैचों उनको मौका दिया था। यह बात उन्हें बहुत खास बनाती है। यही कारण है कि उन्होंने मुंबई और भारत के लिए ट्रॉफी जीती हैं।"

रोहित शर्मा ने एक कप्तान के तौर पर मुंबई इंडियंस को पांच बार आईपीएल चैंपियन बनाया है और भारतीय टीम के लिए भी एशिया कप और निदहास ट्रॉफी जैसे मल्टी नेशन टूर्नामेंट जीते हैं। द्विपक्षीय टी20 और वनडे सीरीज में उनका रिकॉर्ड और भी ज्यादा मजबूत नजर आता है। कम से कम 50 मैचों में कप्तानी करने वाले खिलाड़ियों में वे सबसे ज्यादा मुकाबले जीतने वाले कप्तान हैं। 50 से 42 मैच भारत ने उनकी कप्तानी में जीते थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *