September 24, 2024

माता-पिता ने कर ली दूसरी शादी, 13 साल की बेटी हुई अनाथ, नाबालिग का बाल गृह बना सहारा

0

 लखनऊ

लखनऊ के दुबग्गा में 13 साल की बेटी माता-पिता के रहते हुए भी अनाथ सी जिन्दगी बसर करने को मजबूर हो गई। उसके माता-पिता में नहीं बनी तो दोनों अलग हो गए और कुछ समय बाद ही दूसरी शादी कर ली। फिर मां ने साथ रखने से मना कर दिया और बेटी अपने पिता के साथ रहना नहीं चाहती। बेटी पहले पिता का घर छोड़ कर रिश्तेदार के यहां चली गई। रिश्तेदारों ने उसे पिता के पास भेजा तो पिता ने भी उससे किनारा कर लिया। यह सूचना मिलने पर पुलिस ने नाबालिग के बयान दर्ज किये और बुधवार को उसे राजकीय बाल गृह भेज दिया।

इंस्पेक्टर प्रवीण सिंह ने बताया कि इस बच्ची के पिता ने ही 23 जुलाई को सूचना दी थी कि वह कहीं चली गई है। पता चला कि बच्ची के माता-पिता ने अलग होकर दूसरी जगह शादी कर ली है। पिता और सौतेली मां के साथ कुछ दिन बेटी रही। यहां दोनों के बीच वह नहीं रह पा रही थी। इसलिये वह कुछ समय पहले एक रिश्तेदार के यहां चली गई। पुलिस ने पिता से कहा कि बेटी को अपने साथ रखो, लेकिन वह रिश्तेदार के यहां जाने से गुस्सा हो गया था। उसने बेटी को अपने साथ रखने से मना कर दिया। पुलिस ने उसकी मां को फोन किया तो उसने भी बेटी को साथ रखने से इनकार कर दिया। इंस्पेक्टर का कहना है कि ऐसी स्थिति में नाबालिग को राजकीय बाल गृह भेजने के अलावा कोई दूसरा तरीका नहीं था।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ बेटी का बयान
कुछ लोगों ने इस नाबालिग का बयान सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। हालांकि हिन्दुस्तान इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। इस वायरल वीडियो के आधार पर नाबालिग के पिता ने डीसीपी पश्चिम से शिकायत की है कि इस वायरल वीडियो से वह आहत है। वह खुदकुशी कर लेगा। उसने वीडियो वायरल करने की बात कही है। इंस्पेक्टर का कहना है कि इस मामले की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *