September 24, 2024

मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजना के तहत इंदौर के वरिष्ठ नागरिक कर सकेंगे काशी की मुफ्त यात्रा

0

इंदौर
 मध्य प्रदेश के 300 वरिष्ठ नागरिकों को काशी (वाराणसी) की निःशुल्क तीर्थयात्रा कराई जा रही है. 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को यह यात्रा मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजना के अंतर्गत कराई जाएगी. तीर्थयात्रियों का जत्था इंदौर से 10 अगस्त को ट्रेन से प्रस्थान करेगा. तीर्थ यात्रियों की वापसी 13 अगस्त को होगी. ट्रेन इंदौर से रवाना होकर उज्जैन- विदिशा होते हुए काशी (वाराणसी) पहुंचेगी.

डॉक्टर और सुरक्षाकर्मी भी जाएंगे साथ
तीर्थयात्रियों के साथ डॉक्टर्स, सुरक्षाकर्मी और अन्य अनुरक्षक भी जाएंगे. ताकि अगर किसी भी प्रकार की मेडिकल इमरजेंसी हो या किसी भी प्रकार की असुविधा हो तो स्थिति को तत्काल संभाला जा सके.

30 जुलाई तक कर सकते हैं आवेदन
यात्रा में जाने के इच्छुक व्यक्ति इंदौर जिले के वरिष्ठ नागरिक 30 जुलाई तक आवेदन प्रस्तुत कर सकते हैं. आवेदन नगर निगम के जोनल कार्यालय, नगरीय निकाय एवं इंदौर, सांवेर, महू और देपालपुर जनपद कार्यालयों से निःशुल्क प्राप्त कर आवश्यक जानकारी सहित आवेदन की पूर्ति कर निर्धारित तिथि तक इन्हीं कार्यालयों में जमा किये जा सकते हैं.

ये शर्तें होंगी लागू
जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी वंदना शर्मा ने बताया कि तीर्थयात्रा पर जाने के इच्छुक वरिष्ठ नागरिकों के लिए आवश्यक है कि वह मध्यप्रदेश का मूल निवासी हो. 60 वर्ष से अधिक आयु का हो. आयकरदाता न हो. इस योजना के अन्तर्गत पूर्व में कोई भी यात्रा न की हो. यात्रा पर जाने हेतु शारीरिक एवं मानसिक रूप से सक्षम हो और किसी संक्रामक रोग से ग्रसित न हो.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *