September 23, 2024

सेवानिवृत जज जोशी पहुंचे ग्राम ओटेबंद व मलपुरी कला, बुजुर्गों से लिया आशीर्वाद

0

दुर्ग

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा विगत 9 सालों के दौरान चलाए जा रहे विभिन्न योजनाओं की जानकारी देने के लिए सेवानिवृत जज अग्रलाल जोशी अहिवारा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम ओटेबंद व मलपुरी कला पहुंचे। उन्होंने मलपुरी कला के भाजपा कार्यकर्ता टीकम साहू का गले में गमछा डालकर स्वागत किया, वहीं दूसरी ओर बड़े-बुजुर्गों से आशीर्वाद लेते हुए उनकी समस्याओं को सुना।

जनसेवा का भावना को लेकर सेवानिवृत जज अग्रलाल जोशी अहिवारा विधानसभा क्षेत्र में लगातार जनसंपर्क कर रहे है और प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की जनहितकारी योजनाओं की जानकारी क्षेत्र के लोगों तक पहुंचा रहे है ताकि इन योजनाओं का लाभ वे आसानी से उठा सकें। इसी के तहत भारतीय जनता पार्टी के छत्तीसगढ़ प्रदेश अनुसूचित जाति जनजाति मोर्चा के स्थायी आमंत्रित सदस्य व सेवानिवृत जज अग्रलाल जोशी मलपुरी कला पहुंचे पर उन्होंने सबसे पहले भाजपा कार्यकर्ता टीकम साहू के चाय की दुकान पर पहुंचे और गले में गमछा डालकर उनका स्वागत किया। इसके बाद श्री जोशी आम लोगों से मुलाकात करने व उनकी समस्याओ को जानने के लिए निकल पड़े और प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की जनहितकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए बड़े – बुजुर्गो से आशीर्वाद लिया।

जनसंपर्क अभियान के अपने अगले पड़ाव में श्री जोशी ग्राम ओटेबंद पहुंचे और वहां पर उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा विगत 9 सालों में किए गए जनहितकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए वहां की जनता को बताया कि गरीब कल्याण अन्न योजना / मुद्रा योजना, मोर आवास मोर अधिकार, किसान योजना, नल जल योजना, जनधन योजना फसल बीमा योजना, उज्जवला योजना, स्वच्छ भारत मिशन, स्टैण्डअप इंडिया, आयुष्मान भारत, वंदे भारत मिशन सहित अन्य योजनाएं केन्द्र सरकार द्वारा संचालित की जा रही है जिसका वे आसानी से लाभ उठा सकते है। अरबो-खरबो रुपए खर्च कर भारत को समृद्ध बनाने के लिए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार लगातार प्रयासरत है और आगे भी रहेगा। इसके साथ ही राज्य सरकार की खामियों को लेकर जनता के बीच जाकर सघल जनसपंर्क अभियान कर रहे है। 2023 में छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा एक बार फिर सत्ता में आएगी और कांगे्रस की भूपेश बघेल सरकार का सफाया होना तय है।  श्री जोशी हर दिन किसी ने किसी गांव, ग्राम पंचायत, नगर पंचायत व नगर पालिका के साथ नगर निगम के वार्डों में जाकर आम जनता की समस्याओं से रुबरु हो रहे है और उनके सुख – दुख में भी शामिल हो रहे है। उन्होंने ताउम्र न्याय की सेवा की, अब जनसेवा के लिए मैदान में उतरे है। इस उम्र में जब सेवानिवृति के बाद लोग घर बैठ जाते हैं, उत्साह खो बैठते हैं, तो वहीं अग्रलाल जोशी का उत्साह देखते बनता हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *