September 24, 2024

प्रणय, लक्ष्य, सात्विक-चिराग जापान ओपन के क्वार्टर फाइनल में

0

तोक्यो
भारत के एच एस प्रणय, लक्ष्य सेन और सात्विक साइराज रंकीरेड्डी तथा चिराग शेट्टी की जोड़ी जापान ओपन बैडमिंटन के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए। बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता 21 वर्ष के सेन ने जापान के केंटा सुनेयामा को 21.14, 21.16 से हराया।

कोरिया ओपन जीतने वाले सात्विक साइराज और चिराग ने डेनमार्क के लास्से मोल्हेडे और जेप्पे बे को 21.17, 21.11 से मात दी। वहीं प्रणय ने हमवतन किदाम्बी श्रीकांत को 19.21, 21.9, 21.9 से हराया।

महिला युगल में गायत्री गोपीचंद और त्रिसा जॉली को नामी मत्सुयामा और चिरारू शिडा ने 21.21, 21.19 से मात दी।

सेन ने 50 मिनट के भीतर जापानी प्रतिद्वंद्वी को हराया। पहला गेम जीतने के बाद उसने सुनेयामा को वापसी का मौका ही नहीं दिया।

वहीं प्रणय पहला गेम हार गए थे लेकिन शानदार वापसी करके अगले दो गेम जीते। सात्विक और चिराग के लिये मुकाबला लगभग एकतरफा रहा जिन्होंने सीधे गेमों में जीत दर्ज की।

इस सत्र में सात्विक और चिराग ने कोरिया ओपन सुपर 500, स्विस ओपन सुपर 300 और इंडोनेशिया ओपन सुपर 1000 खिताब जीते हैं।

 

समर वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स 2023 के लिए रवाना हुई बैडमिंटन और एथलेटिक्स टीम

भुवनेश्वर
 ओडिशा के शीर्ष शटलर रुतपर्णा पांडा और स्वेतापर्णा पांडा, एथलेटिक्स हाई-परफॉर्मेंस सेंटर के एथलीटों के साथ 28 जुलाई से 8 अगस्त, 2023 तक चेंगदू, चीन में आयोजित होने वाले एफआईएसयू (फेडरेशन इंटरनेशनेल डू स्पोर्ट यूनिवर्सिटी) वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स के 32वें संस्करण के लिए रवाना हुए।

डीएसवाईएस के संयुक्त सचिव शैलेन्द्र कुमार जेना और कैलाश चंद्र दास के साथ कोच भी एथलीटों के साथ थे। दल के प्रस्थान से पहले, डीएसवाईएस के संयुक्त सचिव जेना ने कहा, मुझे खुशी है कि ओडिशा के एथलीटों ने प्रतिष्ठित एफआईएसयू वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स 2023 में भाग लेने के लिए अर्हता प्राप्त की है। मैं उन्हें उनके संबंधित आयोजनों के लिए शुभकामनाएं देता हूं और इस अवसर पर बधाई भी देता हूं। केआईआईटी, संबलपुर विश्वविद्यालय और उत्कल विश्वविद्यालय को इन एथलीटों को अपने कौशल को निखारने के लिए एक बेहतरीन मंच प्रदान करने के लिए धन्यवाद।

कैलाश चंद्र दास ने ओडिशा के एथलीटों की भागीदारी पर भी बात की और कहा, चीन के चेंगदू में वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स 2023 के लिए भारतीय विश्वविद्यालय टीम के लिए चुने गए सभी खिलाड़ियों को हमारी शुभकामनाएं। हमारी भागीदारी राज्य में एक मजबूत खेल संस्कृति विकसित करने की दिशा में राज्य सरकार के महत्वपूर्ण प्रयास का प्रतीक है। इस प्रतिष्ठित कार्यक्रम में 46 देशों के 560 से अधिक विश्वविद्यालय भाग लेंगे। ओडिशा के दल में कलिंगा इंस्टीट्यूट ऑफ इंडस्ट्रियल टेक्नोलॉजी (केआईआईटी) के चौदह एथलीट शामिल हैं, जबकि तीन संबलपुर विश्वविद्यालय और एक उत्कल विश्वविद्यालय से हैं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *