September 24, 2024

सिलादेही में चेक डैम का बड़ा हिस्सा टुटा फूटा, पारसडोह डैम के दो गेट खोले

0

बैतूल
 सिलादेही गांव में गुरुवार रात तेज बारिश के बाद शुक्रवार सुबह चेक डैम फूट गया है। ग्रामीणों ने बताया कि रात में ही डैम से रिसाव शुरू हो गया था, लेकिन सुबह होते-होते डैम का एक बड़ा हिस्सा टूट गया और पानी के तेज बहाव में बह गया। वहीं, ताप्ती नदी ओवरफ्लो होकर बह रही है। तेज बारिश के चलते सड़क से 2 फीट ऊपर पानी बह रहा है। पारसडोह डैम के दो गेटों को दो मीटर तक खोल दिया गया है। सीईओ मनीष शेंडे ने बताया कि तेज बारिश के कारण डैम के बहने की बात सामने आई है।

प्रदेश के पूर्वी हिस्से में मानसूनी सिस्टम एक्टिव

मध्यप्रदेश के पूर्वी हिस्से में अगले 2 से 3 दिन तक मानसूनी सिस्टम एक्टिव रहेगा। दक्षिण-पूर्वी हिस्से में भी बारिश का दौर चलेगा। इससे ग्वालियर, चंबल, शहडोल, जबलपुर, रीवा और सागर संभाग में कहीं-कहीं तेज पानी गिर सकता है। इसके बाद प्रदेशभर में मौसम खुल जाएगा। इसके बाद कुछ दिन के लिए बारिश पर ब्रेक लग सकता है। 5 अगस्त से फिर से प्रदेश में तेज बारिश का दौर शुरू होने का अनुमान है।

मौसम विभाग ने शुक्रवार को डिंडौरी और मंडला में मध्यम से तेज बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। वहीं, विदिशा, रायसेन, राजगढ़, नर्मदापुरम, हरदा, मंदसौर, गुना, शिवपुरी, भिंड, दतिया, श्योपुरकलां, अनूपपुर, उमरिया, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, पन्ना, दमोह, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी में भी तेज बारिश हो सकती है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *