September 24, 2024

कस्तूरबा बालिका विद्यालय की वार्डन बनाती छात्राओं की अश्लील वीडियो, बाहर के लोगों को दिखाती लड़कियों का डांस

0

अलीगढ़

अलीगढ़ में इगलास के कस्तूरबा बालिका विद्यालय की वार्डन द्वारा छात्राओं के अश्लील वीडियो बनाने सहित गंभीर आरोप मिलने पर सेवा समाप्ति की संस्तुति कर दी गई है। बीते दिनों सीडीओ द्वारा मामले की जांच करने के दौरान वार्डन पर लगे आरोपों को सही पाया गया था। इगलास के कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में कार्यरत एक वार्डन पर बीते दिनों शासन स्तर पर हुई शिकायत में कई गंभीर आरोप लगाए गए थे।

आरोप था कि यहां पढ़ने वाली छात्राओं के साथ गलत व्यवहार करने, जूते साफ कराने व जाति सूचक शब्दों का प्रयोग किया जाता है। इतना ही नहीं बाहरी व्यक्तियों को वीडियो काल करके बालिकाओं का नृत्य दिखाने का भी आरोप वार्डन पर लगा था। शासन स्तर से जांच के आदेश के बाद विद्यालय में निरीक्षण करने पहुंची सीडीओ आकांक्षा राणा के सामने भी इन आरोपों की पुष्टि हुई है।

खैर कस्तूरबा में तैनाती कार्यकाल की भी हुई जांच सीडीओ ने बताया कि इगलास से पहले वार्डन खैर कस्तूरबा बालिका विद्यालय में तैनात रहीं थीं। वहां जाकर भी वार्डन की खैर में तैनाती के दौरान खंड शिक्षा अधिकारी व छात्राओं से आरोपों के संबंध में पुष्टि की गई। जहां पर भी छात्राओं के सैक्सुअल हैरसमेंट, छात्राओं को ताले में बंद कर बाहर जाने की बात सामने आई थी। इसके बाद जांच रिपोर्ट में साथ खंड शिक्षा अधिकारी खैर एवं इगलास व मुख्यालय की जांच आख्या को भी संग्लन किया था।

मार्च 2022 की इन जांच आख्या में खंड शिक्षा अधिकारियों द्वारा संबंधित वार्डन पर लगे आरोपों की बिंदुवार पुष्टि की थी। ऐसे में पिछले दिनों शासन स्तर से महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरन आंनद ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को एक पत्र भेजा था। सीडीओ, आकांक्षा राणा ने कहा कि इगलास कस्तूरबा बालिका विद्यालय की वार्डन की सेवा समाप्ति की संस्तुति कर रिपोर्ट डीएम को भेज दी गई है। वार्डन पर कई गंभीर आरोप थे, जांच में जिनकी पुष्टि हुई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *