September 23, 2024

मणिपुर घटना को लेकर एक्शन में CBI, आरोपियों से करेगी पूछताछ; क्राइम सीन का लेगी जायजा

0

मणिपुर
मणिपुर में दो महिलाओं के साथ सेक्सुअल असॉल्ट और हिंसा के मामले में गृह मंत्रालय के निर्देश पर सीबीआई ने एफआईआर दर्ज कर ली है। इस मामले के तहत डीओपीटी नोटिफिकेशन जारी होने के बाद एफआईआर दर्ज की गई है। मणिपुर में जो एफआईआर दर्ज की गई थी उसे अब सीबीआई ने आधिकारिक तौर पर रिरजिस्टर्ड करके केस की जांच शुरू कर दी है।

मणिपुर पुलिस के मुताबिक, वायरल वीडियो मामले में एक किशोर सहित सात आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं। 4 मई 2023 को दो महिलाओं के वायरल वीडियो के संबंध में एक और आरोपी गिरफ्तार किया गया। राज्य पुलिस कई संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी कर बाकी अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। सीबीआई ने अब आईपीसी की धारा 153A, 398, 427, 436, 448, 302, 354, 364, 326, 376, 34 आईपीसी और 25 (1-C) A एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। स्टेट की तरफ से जानकारी दी गई थी इस मामले में 7 आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके है।

हिंसा वाले मामलों की जांच पहले ही सीबीआई कर रही थी उंसमे कई लोगो को हिरासत में लिया गया था। अब महिलाओ के साथ हुए शोषण के मामले की जांच सीबीआई करेगी और जितने आरोपी पकड़े गए है उनकी कस्टडी लेकर उनसे पूछताछ करेगी, पीड़ित लड़कियों के बयान दर्ज करेगी और क्राइम सीन का भी जायजा लेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *