September 23, 2024

नाराज छात्रों ने स्कूल के गेट में जड़ा ताला, मांग पूरी नहीं होने तक प्रदर्शन रहेगा जारी .!

0

सरायपाली
 बसना ब्लॉक के शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल जेवरा में शिक्षकों की कमी को लेकर आक्रोशित बच्चों ने स्कूल में ताला जड़ा और अपना विरोध जताया। स्कूल में भूगोल, जीवविज्ञान, रसायन, हिंदी, राजनीति, अर्थशास्त्र जैसे मुख्य विषयों के शिक्षक नहीं है। 5 – 6 वर्षों से विधायक, जनप्रतिनिधी और अधिकारियों से मांग कर रहे थे, लेकिन अब तक मांग पूरी नहीं हुई, जिसके बाद छात्रों को यह आंदोलन करना पड़ा। वहीं, प्रशासनिक अमला बच्चों को मानते हुए शिक्षक व्यवस्था करने की बात कही हैं।

बता दें कि शिक्षा पर सरकार लगातार अलग-अलग दावे करती है, लेकिन बसना ब्लॉक के शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल जेवरा में सरकारी दावों की पोल खुलती नजर आ रही है। दरअसल, जेवरा स्कूल में भूगोल, जीवविज्ञान, रसायन, हिंदी, राजनीति, अर्थशास्त्र जैसे मुख्य विषयों के शिक्षक नहीं होने से बच्चों का भविष्य अंधकार में तब्दील हो गया है। स्कूल पालक समिति, ग्रामीण और शिक्षक लगातार शिक्षकों की मांग को लेकर संबंधित विभागीय अधिकारी, विधायक व अन्य जनप्रतिनिधियों को अवगत करा चुके हैं, लेकिन बच्चों के भविष्य के बारे में अधिकारी कोई सुध लेना जरूरी नहीं समझ रहे हैं।

जिम्मेदार अधिकारी बच्चों को मानते हुए स्कूल में शिक्षकों की व्यवस्था करने की बात कही है। साथ ही बीजेपी के नेत्री वृन्दावती सोमनाथ पांडे कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कमीशनखोरी की सरकार हैं, जो सिर्फ कमीशन में काम करती हैं, उनका कहना है कि मेरे द्वारा जिला शिक्षा अधिकारी को कई बार अवगत कराया गया, लेकिन व्यवस्था आज तक नही की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *