September 23, 2024

दोस्त से मिलने पाकिस्तानी जा रही नाबालिग लड़की को जयपुर एयरपोर्ट से पकड़ा

0

जयपुर

राजस्थान के अलवर जिले में रहने वाली एक युवती अंजू पिछले दिनों अपने प्रेमी से मिलने पाकिस्तान पहुंच गई थी। पति और दो बच्चों को छोड़कर पाकिस्तानी प्रेमी के पास पहुंचने का मामला अभी शांत ही नहीं हुआ कि राजस्थान में अंजू जैसी एक और कहानी सामने आ गई।  दोपहर को सीकर की एक लड़की जयपुर एयरपोर्ट पहुंची। उसने एयरपोर्ट के टिकट काउंटर से लाहौर जाने का टिकट मांगा। हैरानी की बात यह है कि नाबालिग लड़की के पास कोई पासपोर्ट, वीजा और कोई अन्य दस्तावेज नहीं थे। इसके बावजूद भी वे पाकिस्तान जाने की कोशिश कर रही थी।

नाबालिग लड़की ने खुद को बताया पाकिस्तानी

जयपुर एयरपोर्ट से कोई भी फ्लाइट पाकिस्तान नहीं जाती है। इसके बावजूद भी नाबालिग लड़की ने जयपुर एयरपोर्ट पहुंच कर लाहौर जाने का टिकट मांगा। काउंटर पर बैठे कर्मचारियों ने लड़की को बातों में उलझाया और उससे दस्तावेज मांगने के साथ ही सुरक्षा एजेंसियों को सूचना दी गई। एयरपोर्ट पर तैनात सीआईएसएफ के सुरक्षा अधिकारी काउंटर पर पहुंचे और लड़की से पाकिस्तान जाने का कारण पूछा। इस पर लड़की ने जवाब दिया कि वह पाकिस्तानी है। तीन साल पहले वे भारत आई थी, अब वापस जाना चाहती है। पाकिस्तानी लड़की के बिना पासपोर्ट के भारत आने की सूचना मिलने पर जयपुर पुलिस, इंटेलीजेंस और एटीएस के अधिकारियों को सूचना दी गई।

सुरक्षा एजेंसियों को खूब छकाया

दोपहर करीब तीन बजे जयपुर पुलिस को लड़की के बारे में जानकारी मिली तो अधिकारी मौके पर पहुंचे। एटीएस और इंटेलीजेंस के अधिकारी भी जयपुर एयरपोर्ट पहुंचे। नाबालिग लड़की से करीब 4 घंटे तक पूछताछ की गई। बार बार वह खुद को पाकिस्तानी बताती रही। उसने अपना नाम गजल बताया। पुलिस इसकी तस्दीक में जुटी रही तो आखिर में लड़की बताया कि वह सीकर जिले के श्रीमाधोपुर की रहने वाली है। इन दिनों जयपुर के पास चौमू में रह रही है। लड़की के पास उसकी पहचान का कोई दस्तावेज नहीं था। आखिर में लड़की की ओर से बताए गए मोबाइल पर उसके परिजनों से बात की गई। परिजन नाबालिग को लेने के लिए जयपुर पहुंचे।

प्रेमी से मिलने जा रही थी पाकिस्तान

17 वर्षीय यह लड़की पिछले एक साल से इंस्ट्राग्राम चलाती है। इस दौरान पाकिस्तान के एक युवक से उसकी दोस्ती हो गई। दोनों के बीच कई दिनों से चेटिंग होती रही। डीसीपी ज्ञानचंद यादव ने बताया कि लड़की को उसके बॉयफ्रेंड ने प्रेमजाल में फंसाकर पाकिस्तान आने की बात कही। इस पर नाबालिग जयपुर एयरपोर्ट पहुंची और लाहौर जाने का टिकट मांगा। हालांकि लड़की के पास महज एक हजार रुपए ही थे। एयरपोर्ट पहुंचने से पहले लड़की ने एक बुर्का भी खरीद लिया था।

 

कई लड़कियों से दोस्ती है पाकिस्तानी युवक की

पुलिस की पूछताछ में नाबालिग लड़की ने बताया कि वह पिछले एक साल से लाहौर निवासी असलम से बात करती है। उसने यह भी बताया कि उसकी कई सहेलियां भी असलम से बातें करती हैं। ऐसे में पुलिस ने नाबालिग के मोबाइल को जब्त किया है। यह पता लगाया जा रहा है कि और कितनी लड़कियां हैं जो पाकिस्तानी युवक से बातें करती हैं। सुरक्षा एजेंसियां पाकिस्तानी युवक के इंस्टाग्राम अकाउंट की भी जांच कर रही है।
12वीं की टॉपर रही है नाबालिग

पूछताछ में पता चला कि जो नाबालिग लड़की पाकिस्तानी प्रेमी से मिलने के लिए लाहौर जाना चाहती थी। वह पढ़ाई में काफी होशियार है। 12वीं क्लास में वह अपने स्कूल की टॉपर रही है। पढ़ाई में इतनी होशियार लड़की आखिर कैसे एक पाकिस्तानी नागरिक के झांसे में फंस गई। यह जानकर सब हैरान हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *