September 23, 2024

बीजेपी ने विधानसभा चुनाव प्रबंधन समिति, नहीं दी है किसी महिला को जगह

0

भोपाल

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की मध्य प्रदेश इकाई ने प्रदेश में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए 26 सदस्यीय चुनाव प्रबंधन समिति का गठन किया है. शनिवार रात इसकी घोषणा की गई. इस समिति में पांच आमंत्रित सदस्य भी शामिल हैं.बीजेपी के एक प्रवक्ता ने बताया कि केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर इस समिति के संयोजक बनाए गए हैं. समिति में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा शामिल हैं. इस समिति में कोई महिला शामिल नहीं है.

कौन कौन केंद्रीय मंत्री इसमें शामिल है

बीजेपी प्रवक्ता के मुताबिक, समिति के अन्य सदस्यों में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय,तीन केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, फग्गन सिंह कुलस्ते और प्रह्लाद पटेल और मध्य प्रदेश के चार कैबिनेट मंत्री-नरोत्तम मिश्रा, भूपेंद्र सिंह, तुलसी सिलावट और गोविंद सिंह शामिल हैं. प्रवक्ता ने बताया कि समिति के पांच आमंत्रित सदस्यों में राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिव प्रकाश, केंद्रीय मंत्री और मध्य प्रदेश में पार्टी के चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव, केंद्रीय मंत्री और मध्य प्रदेश में पार्टी के चुनाव सह-प्रभारी अश्विनी वैष्णव, मध्य प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव और मध्य प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शामिल हैं.

चुनाव प्रबंधन समिति में नहीं है कोई महिला

चुनाव प्रबंधन समिति में किसी महिला को शामिल नहीं किए जाने के सवाल पर बीजेपी के प्रदेश सचिव रजनीश अग्रवाल ने कहा, ''महिला मोर्चा बीजेपी सरकार की महत्वाकांक्षी 'लाड़ली बहना योजना' का लाभ प्रदेश की महिलाओं तक पहुंचाने के लिए वर्तमान में एक महत्वपूर्ण अभियान चला रहा है. सभी पदाधिकारी और नेता इस अभियान में व्यस्त हैं.'' अग्रवाल ने कहा कि महिलाएं अलग-अलग जगहों पर पार्टी में अहम भूमिका निभा रही हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *