September 23, 2024

OLA का ऑफर! 15 अगस्त तक बस इतने में मिलेगा सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर

0

  नई दिल्ली

देश की प्रमुख इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता कंपनी OLA ने हाल ही में घरेलू बाजार में अपने सबसे सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर मॉडल OLA S1 Air को नए अवतार में पेश किया है. इस स्कूटर को कंपनी ने इंट्रोडक्ट्री प्राइस के तौर पर 1,09,999 (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया था जो कि केवल 31 जुलाई तक के लिए ही वैध था. लेकिन अब ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ भाविश अग्रवाल ने सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी दी है कि, ये कीमत आगामी 15 अगस्त तक के लिए वैलिड रहेगी. यानी कि ग्राहकों के पास कम कीमत में इस स्कूटर को खरीदने को मौका बढ़ गया है.

OLA के सीईओ भाविश अग्रवाल ने आज सोशल नेटवर्किंग साइट 'X' (पहले ट्विटर) पर किए गए अपने पोस्ट में कहा कि, "S1 एयर की मांग हमारी उम्मीदों से अधिक हो गई है, कई लोग हमसे 1.1 लाख रुपये का ऑफर खोलने के लिए कह रहे हैं. हम इस ऑफर को आज रात 8 बजे से 15 अगस्त रात 12 बजे तक सभी के लिए बढ़ा रहे हैं. हमारे सभी स्टोर आज आधी रात तक खुले रहेंगे, फास्ट डिलीवरी के लिए जल्दी खरीदें!"

बता दें कि,  OLA S1 Air कंपनी के पोर्टफोलियो की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक स्कूटर है. फिलहाल ये इंट्रोडक्ट्री प्राइस के साथ महज 1.10 लाख रुपये में उपलब्ध है. बाद में इसकी कीमत में 10,000 रुपये का इजाफा किया जाएगा, जिसके बाद इसकी कीमत 1.19 लाख रुपये से शुरू होगी. कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को नए नयॉन ग्रीन (Neon Green) कलर में पेश किया है जो कि इसे और भी आकर्षक बनाता है.

कैसा है नया OLA S1 Air:

कंपनी का दावा है कि, इस स्कूटर की टेस्टिंग 5 लाख किलोमीटर तक की गई है. शुरुआत में इसे 2.7kW मोटर के साथ पेश किया गया था, लेकिन अब इसे 4.5kW यूनिट के साथ अपग्रेड किया गया है. इसमें बेल्ट-ड्राइव के बजाय हब मोटर का इस्तेमाल किया गया है, जैसा कि आपको S1 और S1 Pro में देखने को मिलता है. इसके अलावा कंपनी ने इस स्कूटर में कुछ और भी बदलाव किए हैं ताकि इसकी कीमत को कम किया जा सके.

जैसे कि इसमें फ्रंट में मोनोशॉक सस्पेंशन के बजाय टेलिस्कोपिक फॉर्क सस्पेंशन दिया गया है. वहीं पीछे की तरफ भी यही बदलाव किए गए हैं. स्कूटर में ब्रेकिंग के लिए फ्रंट में डिस्क ब्रेक और पीछे की तरफ ड्रम ब्रेक दिया गया है. इसके अलावा पीछे के हिस्से में दिए जाने वाले ग्रैब रेल को भी बदल दिया गया है.

बैटरी पैक और ड्राइविंग रेंज:

Ola S1 Air में कंपनी 3kW की क्षमता का बैटरी पैक दे रही है. ओला इलेक्ट्रिक का दावा है कि ये बैटरी सिंगल चार्ज में 125 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती है. हालांकि अभी इसके चार्जिंग टाइम के बारे में कंपनी की तरफ से कोई जानकारी साझा नहीं की गई है. इसकी टॉप स्पीड 85 किलोमीटर प्रतिघंटा है और ये तीन ड्राइविंग मोड्स के साथ आती है, जिसमें इको, नॉर्मल और स्पोर्ट मोड शामिल हैं. ये स्कूटर महज 3.3 सेकंड में ही 0 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *