September 23, 2024

सीएम ने मंदसौर में किसान सम्मेलन को संबोधित किया, बैजनाथ मंदिर विस्तार

0

आगर-मंदसौर

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान श्रावण अधिकमास में आगर मालवा जिले के प्रसिद्ध बाबा बैजनाथ मंदिर पहुंचे हैं। मंदिर को लेकर जन आस्था और यहां पहुंचने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा को लेकर सीएम चौहान यहां नए ऐलान । धार्मिक न्यास और धर्मस्व विभाग ने इस मंदिर क्षेत्र को लेकर विकास के नए प्रस्ताव तैयार किए हैं।

विकास पर्व कार्यक्रम के अंतर्गत सीएम शिवराज सिंह चौहान आगर में सवा घंटे से अधिक समय तक रोड शो करेंगे और इस दौरान स्थानीय जनों का स्वागत कर उनसे संवाद किया। यहां सीएम सभा को भी संबोधित किया। सीएम चौहान इसके बाद मंदसौर पहुंचेंगे जहां किसान सम्मेलन को संबोधित किया। चौहान यहां 5477 करोड़ रुपए की सिंचाई परियोजनाओं का लोकार्पण और भूमिपूजन किया। इसमें कुंडालिया दाब युक्त सिंचाई परियोजना, गरोठ सिंचाई परियोजना का लोकार्पण और मल्हारगढ़ दाब युक्त सिंचाई परियोजना का भूमिपूजन किया जाना शामिल है।

राजा टोडरमल की प्रतिमा का अनावरण
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह यहां महापुरुषों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण के साथ राजा टोडरमल की प्रतिमा का अनावरण भी किया। सीएम चौहान यहां रोड शो भी किया और इसके बाद आमसभा को संबोधित कर देर शाम इंदौर होकर भोपाल लौटेंगे। रोड शो के दौरान सीएम चौहान गरीब बस्तियों में कुछ नागरिकों के घर भी जा सकते हैं। यहां पीएम आवास और अन्य सुविधाओं को लेकर जानकारी ले सकते हैं। सीएम के पिछले रोड शो के दौरान इस तरह औचक विजिट के मामले सामने आए हैं, इसके चलते आगर-मालवा और मंदसौर प्रशासन ने तैयारियां कर रखी हैं। सीएम वापसी में देर रात इंदौर में भी एक घंटे स्थानीय नेताओं के साथ चर्चा करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *