September 23, 2024

रिमझिम बारिश के बीच वॉकथॉन रैली में स्कूली छात्र-छात्रों के साथ अधिकारी व कर्मचारी हुए शामिल

0

बेमतरा

बेमेतरा जिले में स्वीप कार्यक्रम के तहत विभिन्न गतिविधियों से मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है। आगामी विधानसभा निर्वाचन एवं सभी निर्वाचनों में मतदाताओं द्वारा शत प्रतिशत मतदान करने एवं उन्हें अपने मताधिकार का उपयोग करने के उद्देश्य से पूरे जिले में उत्साह के साथ मतदाता जागरूकता कार्यक्रम (स्वीप) चलाया जा रहा है ।

निर्वाचन आयोग के दिशा-निदेर्शानुसार आज जिला मुख्यालय में वॉकथॉन रैली का आयोजन किया गया। रिमझिम बारिश के बीच स्कूली छात्र-छात्रों के साथ अधिकारी एवं कर्मचारियों भी पूरे उत्साह और उमंग के साथ शामिल हुए। छात्राओं के हाथों में बैनर स्लोगन तख़्ती और उनके मुख से निकल रहे रोचक मतदाता जागरूक छत्तीसगढ़ी भाषा के नारों से शहर का वातावरण गूंज उठा। अधिकारी-कर्मचारियों व बच्चों के साथ चालित वाहन के स्पीकर से बेमेतरा के एके पहचान सतप्रतिशत हो मतदान के साथ अन्य नारे दौराहे जा रहे थे। जिसे देखने सुनने के लिए दुकानदार के साथ ग्राहक और नागरिक दुकानों और घरों से निकले। रैली जिला मुख्यालय के जयस्थम चौक से शुरू हुईं जो मुख्य चौक, सदर बाजार होते हुए आयी।

मतदाता जागरूकता वॉकथॉन रैली को मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं स्वीप नोडल अधिकारी श्रीमती लीना कमलेश मांडवी और अनुविभागीय अधिकारी (रा) सुश्री सुरुचि सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और स्वयं भी रैली में शामिल हुए। इससे पहले वरिष्ठ मतदाता जिले के मतदाता जागरूकता के ब्रांड एंबेसडर श्री दिलहरन तिवारी और भानूप्रताप सोनी का पुष्पगुच्छ से स्वीप नोडल अधिकारी श्रीमती मांडवी ने स्वागत किया गया। दिलहरन तिवारी ने मतदाताओं से सभी निर्वाचनों में मतदान की अपील की। पात्र युवाओं से अपना नाम मतदाता सूची में जुड़वाने एवं मत परिचय पत्र बनवाने की अपील की। इस अवसर पर नोडल अधिकारी ने मतदान करने की शपथ दिलायी। अपर कलेक्टर श्री छन्नू लाल मार्कण्डे ने आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री धनराज मारकम, जिÞला खाद्य अधिकारी श्री नितिन त्रिवेदी, जिÞला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास श्री बी.डी. पटेल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *