September 24, 2024

बरसात में बीच सड़क पर फव्वारे का आनंद

0

रायपुर

मानसून अभी सूबे में सक्रिय है और दो दिनों से राजधानी में हो रही निरंतर वर्षा के कारण सभी प्रमुख मार्गों पर पानी भरा हुआ है। ऐसे में अमृत जल मिशन योजना के तहत बिछाई गई पाइप लाइन अपने काम के स्तर की  कहानी स्वंय बयां कर रही है।

गुरुवार की दोपहर में जब कुछ समय के लिये बारिश थम गई तो ठाकुर प्यारेलाल सिंह वार्ड के अंतर्गत आने वाले डंगनिया मोड़ के पास अमृत जल मिशन योजना के तहत बिछाई गई पाइप अचानक ही फूट गई और उसमें से पानी का फव्वारा फट पड़ा। सड़क पहले से ही पानी से लबालब और ऊपर से पाइप लाइन फूटने से आसपास का इलाका जलमग्न हो गया। पाइपलाइन फटने से दोनो ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई।

वार्ड पार्षद व योग आयोग के अध्यक्ष ज्ञानेश शर्मा को जैसे ही इसकी सूचना मिली तत्काल वहां पहुंचे और नगर निगम दस्ते को तलब किया। निगम ज्ञानेश ने पहले डंगनिया पानी टंकी से होने वाले पानी सप्लाई को बंद करवाया और फिर जाकर पाइप लाइन को ठीक करने का काम शुरू हुआ।

उल्लेखनीय है कि अमृत जल मिशन योजना के तहत शहर के चारों तरफ पाइप लाइन बिछाने का कार्य चल रहा है और कई जगहों पर कार्य अभी शुरू भी नहीं हुआ और जहां पर शुरू हो गया है वहां पानी की सप्लाई पूरी तरह से शुरू भी नहीं हुई है। ऐसे में पाइप लाइन के लिये खोदे गये गढे भी जानलेवा साबित हो रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *