September 24, 2024

फूलपुर से लड़ें या नालंदा से, नीतीश की होगी जमानत जब्त: सुशील मोदी

0

पटना
 बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार लोकसभा का चुनाव उत्तरप्रदेश के फूलपुर से लड़ें या अपने गृह जिला नालंदा से, उनकी जमानत जब्त होगी।

सुशील मोदी ने गुरुवार को बयान जारी कर कहा कि नीतीश कुमार का जनाधार खिसक चुका है। वर्ष 2014 के संसदीय चुनाव में कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने बिहार की 40 में सिर्फ दो सीटें जीती थी। इनमें नालंदा सीट पर उसे मात्र आठ हजार वोटों के अंतर से जीत मिली थी।

वहीं भाजपा सांसद ने कहा कि नीतीश कुमार को बिहार की जनता पर भरोसा नहीं रहा, इसलिए उत्तर प्रदेश में उनके लिए कोई सुरक्षित सीट खोजी जा रही है। भाजपा चाहती है कि वे दोनों जगह (फूलपुर और नालंदा) चुनाव लड़ लें, ताकि खुद को लेकर उनके भ्रम दूर हो जाएं। मोदी ने कहा कि एक तरफ नीतीश कुमार कहते हैं कि प्रधानमंत्री बनने की उनकी कोई इच्छा नहीं है, दूसरी तरफ समर्थकों से नारे लगवाते हैं 'देश का पीएम नीतीश कुमार जैसा हो।' उन्होंने कहा कि श्री नीतीश कुमार पांच साल में न कभी फूलपुर गए, न उस क्षेत्र के लिए कुछ किया और न उनके पास वहां के लोगों के सामने रखने के लिए बिहार का कोई मॉडल है, फिर किस आधार पर वह वोट मांगेंगे।

भाजपा सांसद ने कहा कि फूलपुर से चुनाव लड़ने से पहले जदयू को उत्तर प्रदेश विधानसभा के पिछले चुनाव में जीरो पर आउट होने की अपनी हैसियत जान लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जदयू ने करीब अट्ठारह सीटों पर चुनाव लड़ा था, लेकिन सभी जगह उसकी जमानत जब्त हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *