September 24, 2024

पटना से दिल्ली जा रहे इंडिगो विमान का इंजन खराब, यात्रियों की सांसें अटकीं; सुरक्षित लैंडिंग

0

पटना  

पटना से दिल्ली जा रही इंडिगो के विमान का इंजन शुक्रवार सुबह खराब हो गया। पटना एयरपोर्ट से उड़ान भरने के तीन मिनट बाद ही विमान के एक इंजन में गड़बड़ी पाई गई। पायलट ने सूझबूझ दिखाते हुए विमान को तुरंत पटना एयरपोर्ट पर सुरक्षित लैंड करा दिया है। पटना एयरपोर्ट के डायरेक्टर ने इसकी पुष्टि की है। विमान में सवार सभी यात्री सुरक्षित बताए जा रहे हैं। विमान के इंजन में अचानक आई खराबी से हवा में यात्रियों की सांसें अटक गईं।

एयरपोर्ट डायरेक्टर ने शुक्रवार को बताया कि दिल्ली जाने वाली इंडिगो फ्लाइट 6E 2433 ने प्रस्थान के 3 मिनट बाद ही एक इंजन के फेल होने की सूचना दी। विमान को सुबह 9:11 बजे पटना एयरपोर्ट पर सुरक्षित रूप से उतारा गया। एयरपोर्ट पर अन्य सभी विमानों के परिचालन सामान्य हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक इंडिगो फ्लाइट में करीब 180 यात्री सवार थे।

स्पाइसजेट विमान के इंजन में लग चुकी है आग
पिछले साल जून महीने में पटना से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाले स्पाइसजेट विमान के इंजन में आग लग गई थी। इंजन से धुआं उठने के बाद यात्रियों में हड़कंप मच गया था। हालांकि, पायलट और एटीसी ने तुरंत एक्शन लेते हुए फ्लाइट की वापस पटना एयरपोर्ट पर लैंडिंग करा दी। इससे बड़ा हादसा टल गया था। बताया गया कि बर्ड हिट की वजह से यह हादसा हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *