September 24, 2024

दिल्ली में मकान का सपना पूरा होने पर लाभार्थी महिलाओं ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर जताया आभार

0

नई दिल्ली
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने  को 'यथास्थान झुग्गी-झोपड़ी पुनर्वास परियोजना' के तहत राजधानी दिल्ली की उन लाभार्थी महिलाओं के प्रति आभार जताया जिन्होंने उन्हें पत्र लिखकर मकान मिलने की अपनी खुशी जाहिर की।

उन्होंने कहा कि केद्र सरकार गरीबों के कल्याण के लिए इसी तरह प्रतिबद्ध होकर काम करती रहेगी।

मोदी ने एक ट्वीट में कहा, ''दिल्ली के कालकाजी की उन माताओं और बहनों के पत्र पाकर अभिभूत हूं, जिन्हें 'जहां झुग्गी, वहीं मकान' योजना के तहत पक्के घर मिले हैं।''

प्रधानमंत्री ने इस ट्वीट के साथ चेतना, कुसुम लता, रेशमा और दंपत्ति काकोली व संजय मैत्रा की ओर से लिखे गए पत्र भी साझा किए। उन्होंने बताया कि विदेश मंत्री एस जयशंकर जब वहां गए तो महिलाओं ने ये पत्र उन्हें सौंपे, जिनमें उन्होंने अपनी खुशी जाहिर की है।

मोदी ने कहा, ''वे बताती हैं कि कैसे इस योजना के जरिए उनका अपने मकान का वर्षों पुराना सपना साकार हुआ है और पूरे परिवार का जीवन आसान हुआ है। पत्रों के लिए आप सभी का बहुत-बहुत आभार! हमारी सरकार गरीबों के कल्याण के लिए इसी तरह प्रतिबद्ध होकर काम करती रहेगी।''

पत्र में लाभार्थियों ने मकान मिलने के साथ साथ मुफ्त में कोविड-19 रोधी टीके मुहैया कराने के लिए भी प्रधानमंत्री मोदी का आभार जताया है।

प्रधानमंत्री ने नवंबर 2022 में झुग्गी-झोपड़ी वासियों के पुनर्वास के लिए दिल्ली के कालकाजी में 'यथास्थान झुग्गी-झोपड़ी पुनर्वास परियोजना' के अंतर्गत बनाए गए 3024 नवनिर्मित फ्लैटों का उद्घाटन किया था। उन्होंने भूमिहीन कैंप के पात्र लाभार्थियों को फ्लैटों की चाबियां सौंपी थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *