September 25, 2024

नीतीश पर उपेंद्र कुशवाहा का तंज- जनता को RJD की ‘लाठी’ से जदयू ने बचाया, लेकिन अब साथ खड़े हो गए हैं

0

सुपौल

सुपौल में राष्ट्रीय लोक जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने फिर से विपक्षी एकता और इंडिया नाम पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि अगर कोई अपने बेटे का नाम कलेक्टर सिंह रख लेता है तो वह कलेक्टर नहीं बन जाता है। इंडिया नाम रखकर इन लोगों को लगता है कि भारत भर के लोग इन लोगों के पक्ष में हो जाएंगे। बिल्कुल बेतुकी बात है इसका कोई तुक नहीं है। 2024 में नरेंद्र मोदी जी को कोई भी चुनौती नहीं है और वह फिर से एक बार देश के प्रधानमंत्री बनेंगे।

नीतीश कुमार पर साधा निशाना
उन्होने कहा कि समय था जब लालू जी पावर में थे, तो उनका नारा था लाठी को तेल पिलाओ, लेकिन जब सत्ता गई तो लाठी को रख दिए, लेकिन अब फिर सत्ता में हैं, लेकिन अधूरे तौर पर अगर पूरी सत्ता मिल गई, तो फिर लाठी पड़ेगी, और ये लाठी गरीबों, अति पिछड़ों पर पड़ेंगी। जनता को राजद की लाठी से बचाने का काम जदयू ने किया था। इसीलिए जनता ने जदयू पर भरोसा करके वोट दिया था। लेकिन आज तो जेडीयू उन्ही के पीछे खड़ा हो गया है। ऐसे में जनता को कौन बचाएगा।

यह बातें उपेंद्र कुशवाहा ने शहर के कम्यूनिटी हॉल में शनिवार को रालोजद द्वारा एक दिवसीय कार्यकर्ता सम्मेलन में कही। उन्होंने कहा कि लोगों के समर्थन से जो सीढ़ी बनी, आज उसी को बर्बाद करने पर तुले हुए हैं। हम आज उसी सीढ़ी को फिर से बनाने के अभियान पर निकले हैं। आपलोगों के समर्थन से रास्ता बनाना चाहते हैं जिससे होकर कोई एक अणे मार्ग पहुंच सकता है।

कुशवाहा ने राजद को कोसा
राजद सत्ता में आएगी तब बिहार की क्या दुर्दशा होगी बिहार में हो रही अपराधिक घटनाओं पर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि बिहार में अब 2005 के पहले वाली स्थिति हो गई है। जंगलराज फिर से बिहार में आने लगा है। वो भी तब जब राजद अभी आधी-अधूरी ही सरकार में हैं। जब पूर्ण रूप से राजद सत्ता में आ जाएगी तब बिहार की क्या दुर्दशा होगी? इसकी कल्पना की जा सकती है।

जदयू को बताया खाली डिब्बा
वहीं नीतीश कुमार के पीएम मैटेरियल बनने के सवाल पर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि अब कोई गुंजाइश नहीं है। जिस पार्टी के नीतीश कुमार नेता हैं, उस पार्टी में ही कुछ नहीं बचा है। एक खाली डब्बा की तरह हो गई। सिर्फ लेवल है और अंदर कुछ भी नहीं है और पार्टी अपना जनाधार खो चुकी है और उस आधार को लेकर नीतीश कुमार देश की जनता से वोट मांगने जाएंगे।

लालू यादव बेटे को सीएम बनाना चाहते हैं
उपेंद्र कुशवाहा ने कहा राजद सुप्रीमो लालू यादव अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाने की आकांक्षा पाले हुए हैं। इसलिए वह जदयू के साथ हैं। नीतीश कुमार के पीएम बनने को लेकर उनकी कोई इच्छा नहीं है। ट्रांसफर पोस्टिंग के मामले में उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि सरकार में अराजकता की स्थिति है। नीतीश कुमार, लालू जी के सामने घुटने टेक चुके हैं। अब बिना लालू यादव के बिहार में कुछ भी नहीं हो रहा है। हर फैसले के लिए नीतीश कुमार को लालू जी के पास दौड़कर जाना पड़ता है। वहीं पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पार्टी को मजबूती प्रदान करने एवं बूथ स्तर तक लोगों को रालोजद से जोड़ने का मंत्र दिया। इस मौके पर बड़ी संख्या में रालोजद के नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

प्रतिष्ठा बचाने के लिए नीतीश लें संन्यास
राष्ट्रीय महासचिव बैद्यनाथ मेहता ने कहा कि नीतीश जी आश्वासन देकर सबको ठगने का काम किया है। इसलिए उपेन्द्र कुशवाहा को नई पार्टी का गठन करना पड़ा। कहा कि नीतीश जी को राजनीतिक से संन्यास ले लेना चाहिए। कहा कि जिले में 22 हजार कार्यकर्ता बनाया गया है।

इस मौके पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जितेंद्र नाथ पटेल, शंकर झा आजाद, प्रदेश महासचिव सुभाष सिंह, अंगद कुशवाहा, डॉ विमल सिंह, चंदन बागची, शिवेंद्र सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष मो इजहार, प्रदेश महासचिव जय प्रकाश मेहता, अशोक मेहता, गौतम कुमार, अर्जुन मेहता, प्रदेश सचिव प्रशांत कुमार, पप्पू कुशवाहा, उमेश मेहता, धर्मपाल, जिला प्रधान महासचिव नीलांबर निराला, महिला प्रकोष्ठ अध्यक्ष सजन देवी, रामचंद्र मेहता, विकास यादव, राधेश्याम शर्मा, आचार्य रामविलास मेहता, परमेश्वर मेहता, रामलखन भारती, जवाहर ऋषिदेव, परमेश्वर मेहता, राज कुमार राजा, मणीभूषण कुमार, चंचल सिंह, वैद्यनाथ मेहता, संजीव राम, निरंजन कुशवाहा सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *