September 29, 2024

ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेटर ने 14 दिन में बनाई 2 हैट्रिक!

0

लंदन
 अलाना किंग (Alana King) ने नया इतिहास रच दिया है. ऑस्ट्रेलिया की महिला लेग स्पिनर किंग ने द हंड्रेड महिला टूर्नामेंट में (The Hundred Womens Competition) हैट्रिक ली और वे ऐसा करने वाली पहली महिला खिलाड़ी बनीं. वे टूर्नामेंट का अपना डेब्यू मैच ही खेल रही थीं. यह कारनामा इसलिए और बड़ा है क्योंकि उन्होंने ओल्डट्रेफर्ड के मैदान पर ऐसा किया. पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न ने इसी मैदान पर 1993 में बॉल ऑफ सेंचुरी डाली थी और माइक गेटिंग को बोल्ड किया था. द हंड्रेड के एक मुकाबले में ट्रेंट रॉकेट्स ने मैनचेस्टर ओरिजिनलस को 43 रन से हराया. रॉकेट्स के 119 रन के जवाब में मैनचेस्टर की टीम सिर्फ 76 रन बनाकर पवेलियन लौट गई.

26 साल की लेग स्पिनर अलाना किंग ने 31 जुलाई को कॉमनवेल्थ गेम्स में बारबाडोस के खिलाफ 8 रन देकर 4 विकेट लिए थे. मैच में कप्तान मेग लेनिंग ने एक आसान सा कैच छोड़ दिया था, नहीं हो अलाना की हैट्रिक हो जाती है. यानी वे 14 दिन में दूसरी हैट्रिक का कारनामा कर देतीं. उन्होंने कॉर्डिला ग्रिफिथ, सोफिया एकल्सटन और कैट क्रॉस को आउट कर अपनी हैट्रिक पूरी की. मैच में उन्होंने 15 रन देकर 4 विकेट लिए. उन्होंने डिएंड्रा डॉटिन का भी विकेट लिया.
विज्ञापन

फ्रीबॉर्न ने खेली शानदार पारी

इससे पहले ट्रेंट रॉकेट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 100 गेंद पर 5 विकेट पर 119 रन बनाए. टीम ने 43 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे. नंबर-5 पर उतरीं एबिगेल फ्रीबॉर्न ने 38 गेंद पर नाबाद 45 रन की पारी खेलकर स्कोर को 110 रन के पार पहुंचाया. उन्होंने 7 चौका लगाया. इसके अलावा अलाना किंग 9 गेंद पर 19 रन बनाकर नाबाद रहीं. 2 छक्का जड़ा. डिएंड्रा डॉटिन ने 21 रन देकर 2 विकेट लिए.

जवाब में मैनचेस्टर ओरिजिनलस की टीम शुरुआत से ही लड़खड़ा गई थी. पूरी टीम 87 गेंद पर 76 रन बनाकर आउट हो गई. 4 खिलाड़ी शून्य पर आउट हुईं जबकि 8 खिलाड़ी दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सकीं. लिजेल ली ने सबसे अधिक 17 रन बनाए. राकेट्स की ओर से अलाना किंग के अलावा कैथरीन ब्रुस और साराह ग्लेन ने 2-2 विकेट लिए. ब्रियॉनी स्मिथ को भी एक विकेट मिला.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *