September 27, 2024

हर कार्यकर्ता के कान में यह बात… सबसे अच्छी सरकार मेरी सरकार

0

भोपाल

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मध्यप्रदेश के चुनावी कैम्पेन में कार्यकर्ताओं और खासतौर पर बूथ समिति के पदाधिकारियों के लिए तय कार्यक्रमों पर खासतौर अमल की जिम्मेदारी पार्टी के प्रदेश व जिला पदाधिकारियों और वरिष्ठ नेताओं को सौंपी है। शाह ने कहा है कि हर कार्यकर्ता के कान में यह बात बैठ जानी चाहिए कि सबसे अच्छी सरकार मेरी सरकार होगी। बूथ के पन्ना समिति सदस्य और प्रभारी को यह भान होना चाहिए कि कौन सी सरकार अच्छी सरकार होगी और यह अच्छी सरकार मेरी सरकार से अच्छी कोई और नहीं हो सकती। दिल्ली मे हुई मध्यप्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की बैठक में भी इस पर अमल कराने के निर्देश शाह ने दिए हैं।

भाजपा की केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों को साधने के साथ केंद्रीय मंत्री शाह अब पार्टी के हर छोटे बड़े कार्यकर्ता को एक्टिव मोड में रखना चाहते हैं। इसीलिए उनके द्वारा दिए गए 15 सूत्रीय मंत्र के साथ एक नारा दिया गया है जो हर कार्यकर्ता की जुबान और दिल में बैठने वाला हो। शाह ने कहा है कि जिला, मंडल, शक्ति केंद्र और फिर बूथ स्तर तक इसको लेकर बैठक की जानी है और बैठक में मौजूद हर सदस्य से दस-दस बार यही नारा लगवाना है कि सबसे अच्छी सरकार, मेरी सरकार। इसे पन्ना समिति तक पहुंचा दिया तो पार्टी की जीत तय है।

इस नारे को संभागीय सम्मेलनों और विधानसभा सम्मेलनों में भी कार्यकर्ताओं की जुबान पर बैठाना है। बताया जाता है कि रविवार रात में दिल्ली में केंद्रीय मंत्री शाह ने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव, सह चुनाव प्रभारी अश्विनी वैष्णव, प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक नरेंद्र सिंह तोमर, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा व अन्य पदाधिकारियों की मौजूदगी में जो बैठक ली, उसमें इलेक्शन कैंपेन के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा के साथ इस पर भी गहन मंथन किया गया है और इसकी रिपोर्ट भी देने के लिए प्रदेश संगठन को निर्देश दिए गए हैं।

हारे हुए पार्षदों, सरपंचों, साधु संतों से करो संवाद
शाह के 15 सूत्रीय फार्मूले में जो मुख्य बातें कही गई हैं वे सभी बूथ स्तर पर एक्शन के लिए हैं। इसके लिए बनाए गए प्लान में हारे हुए पार्षद और सरपंच पद के प्रत्याशियों और महिला स्व सहायता समूहों की महिलाओं से संवाद करना प्राथमिकता में है। इसके साथ ही मठ मंदिरों के साधु संतों, सहकारी समितियों के सदस्यों से भी संवाद बूथ समिति के सदस्यों और पदाधिकारियों को करने के लिए जिम्मेदारी दी गई है। पन्ना समिति का सदस्य हर पन्ने पर पांच नए मतदाता सदस्य तैयार करेगा और उनसे संपर्क में रहेगा। ये अपने क्षेत्र के संघ परिवार के सदस्यों के भी संपर्क में रहेंगे। बूथ के हर लोगों से मिलने का काम भी इन्हें ही करना है। इसके साथ ही हर बूथ में 11 ऐसे युवाओं की टीम तैयार करना है जिनके पास बाइक है। ये बाइक वाले युवा हर तीसरे चौथे दिन बूथ क्षेत्र में रैली निकालकर पार्टी के पक्ष माहौल बनाएंगे। इसके अलावा बूथों की ग्रेडिंग कर डी कैटेगरी को सी, सी को बी, बी को ए और ए कैटेगरी वाले बूथ में दस प्रतिशत वोट वृद्धि का टारगेट लेकर उसे ए प्लस बनाने का काम भी करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *