September 27, 2024

शराब कारोबारी लक्ष्मण देवासी की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या

0

सांचौर

सांचौर में पार्टनर की गिरफ्तारी के बाद गुजरात पुलिस के सामने सरेंडर करने जा रहे शराब कारोबारी लक्ष्मण देवासी की सोमवार को दिनदहाड़े 3 बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। सोमवार की सुबह लक्ष्मण देवासी के घर पर गुजरात पुलिस ने दबिश भी दी, लेकिन यह हाथ नहीं लगा था।

पार्टनर से गुजरात पुलिस द्वारा बेरहमी से मारपीट की भनक के बाद लक्ष्मण देवासी ने कारोबार का हिसाब किताब कर सरेंडर करने का प्लान था। इंदिरा कॉलोनी से रवाना होकर देवासी गुजरात पुलिस के पास ही जा रहा था।

इस दौरान मुख्य चार रास्ते से थोड़ा आगे की तरफ जाते ही बदमाशों ने रास्ता रोककर गोलियों से भून दिया। मात्र 30 सेकेंड के इस घटनाक्रम में लक्ष्मण देवासी की गाड़ी चला रहा युवक कुछ समझता, तब तक बदमाश लक्ष्मण को गोलियां मार कर लग्जरी गाड़ी से फरार हो गए। पुलिस संदिग्ध आरोपी बदमाश मुकेश बिश्नोई की तलाश कर ही हैं।

देवासी पर गुजरात में करीब 50 मामले दर्ज है। चार दिन पहले अहमदाबाद पुलिस ने उसके पार्टनर को सिरोही से गिरफ्तार किया था।

इधर, आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर देर रात को हो देवासी समाज के करीबन दो हजार से ज्यादा लोग राजकीय अस्पताल में एकत्रित हो गए थे। इस मामले में पुलिस पुरानी रंजिश के एंगल से आरोपियों की तलाश कर रही है।

एक साल पहले शुरू हुआ था विवाद

जानकारी के सांचौर से गुजरात की तरफ धानेरा जाने वाले नेशनल हाइवे 168 ए पर टोल प्लाजा लगा हुआ हैं। जिसके संचालन का ठेका 3 महीनों तक सवाई माधोपुर की कंपनी को दिया गया है। 21 अप्रैल 2022 को टोल वसूली शुरू की गई तो पहली बार 26 अप्रैल 2022 को बदमाश मुकेश बिश्नोई अपने साथियों के साथ गाड़ियों के काफिले के साथ टोल प्लाजा पर पहुंचा था। टोल संचालन करने वाले कार्मिकों के साथ हाथापाई करते हुए टोल की लाइन के बेरियर हटा दिए।

 

गुजरात पुलिस के सामने सरेंडर का प्लान था देवासी का

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लक्ष्मण देवासी पिछले लंबे समय से शराब कारोबार से जुड़ा हुआ था। पहले शराब तस्करी के मामलों में लिप्त था, बाद में पिछले पांच सालों से सांचौर शहर के आसपास के सरकारी ठेकों की दुकानें संचालित करता था, लेकिन इन सरकारी ठेकों की शराब गुजरात सप्लाई होती थी। जिसके चलते गुजरात के अलग अलग जगहों पर करीब 60 से ज्यादा मामले लक्ष्मण पर शराब तस्करी के दर्ज है।

बीते चार दिन पहले ही लक्ष्मण देवासी के इस कारोबार में हिस्सेदार आनंदपाल को अहमदाबाद की स्पेशल पुलिस यूनिट ने सिरोही से गिरफ्तार किया था। उसके साथ गुजरात पुलिस ने बेरहमी से मारपीट की। उसकी भनक देवासी को थी। ऐसे में देवासी गुजरात पुलिस के सामने सरेंडर का प्लान बना रहा था।

सूत्रों से जानकारी मिली कि बीते तीन दिनों से गुजरात पुलिस की टीम सांचौर क्षेत्र में थी। सोमवार की सुबह लक्ष्मण देवासी के घर पर गुजरात पुलिस ने दबिश भी दी, लेकिन यह हाथ नहीं लगा था। दूसरी तरफ देवासी सांचौर में चल रहे कारोबार के हिसाब किताब को पूरा करके सोमवार की शाम को सरेंडर के प्लान में था। इंदिरा कॉलोनी से रवाना होकर देवासी गुजरात पुलिस के पास ही जा रहा था। इस दौरान मुख्य चार रास्ते से थोड़ा आगे की तरफ जाते ही बदमाशों ने रास्ता रोककर गोलियों से भून दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *