September 28, 2024

85% टूटकर शून्य पर आ गया यह शेयर, बर्बादी की कगार पर पहुंची चर्चित कंपनी, रातोंरात निवेशक कंगाल

0

नई दिल्ली
फ्लेक्सिबल वर्कस्पेस प्रोवाइडर WeWork दिवालिया होने की कगार पर है। एक दौर में 47 बिलियन डॉलर की यह कंपनी अपने वजूद की लड़ाई लड़ रही है। कंपनी ने खुद यह मान लिया है कि कारोबार में बने रहने की क्षमता को लेकर संदेह में है। इस बीच, न्यूयॉर्क हेडक्वार्टर वाली कंपनी WeWork ने अपनी दूसरी तिमाही में 397 मिलियन डॉलर का शुद्ध घाटा दर्ज किया है। हालांकि, कंपनी की ओर से बताया गया है कि उसके भारतीय कारोबार पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

शेयर बुरी तरह क्रैश
बीते मंगलवार को तिमाही नतीजों के बाद WeWork के शेयरों में 30 फीसदी से ज्यादा की गिरावट आई। पिछले एक साल में कंपनी के शेयरों में 95% से ज्यादा की गिरावट आई है। सिर्फ 2023 की शुरुआत से WeWork का स्टॉक 85 प्रतिशत नीचे है। बुधवार को शेयर लगभग एक चौथाई गिरकर $0.21 पर आ गया।
 
कोरोना ने बढ़ाई मुसीबत
WeWork की मुसीबतें कोरोना काल में बढ़ गई हैं। आईपीओ लाकर फंड जुटाने की कोशिशों को कोरोना की वजह से झटका लगा। तमाम कोशिशों के बाद 2021 में बहुत कम वैल्युएशन पर कंपनी अमेरिका के शेयार बाजार में लिस्टेड होने में कामयाब रही लेकिन इसने कभी प्रॉफिट नहीं कमाया।
 
बता दें कि WeWork ने सॉफ्टबैंक, इनसाइट पार्टनर्स, ब्लैकरॉक और गोल्डमैन सैक्स जैसे निवेशकों से 22 बिलियन डॉलर से अधिक की फंडिंग जुटाई थी। 30 जून तक WeWork के रियल एस्टेट पोर्टफोलियो में 39 देशों में 777 स्थान शामिल थे, जो लगभग 906,000 वर्कस्टेशन थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed