September 29, 2024

BJP ने घोसी उपचुनाव में दारा सिंह को बनाया अपना उम्मीदवार

0

घोसी

समाजवादी पार्टी को छोड़कर बीजेपी में आए दारा सिंह को प्रत्याशी बनाने पर यूपी बीजेपी की कोर कमेटी ने अपनी मुहर लगा दी है. हालांकि अंतिम फैसला आलाकमान लेगा, लेकिन बीती शाम हुई बीजेपी की कोर कमेटी की बैठक में दारा सिंह के नाम को आलाकमान के पास भेजने पर मुहर लगा दी गई. घोसी में 5 सितंबर को उपचुनाव होना है.

माना जा रहा है कि योगी मंत्रिमंडल के पहले विस्तार में दारा सिंह चौहान कैबिनेट मंत्री की शपथ ले सकते हैं. इसी मंत्रिमंडल विस्तार में ओमप्रकाश राजभर भी बतौर कैबिनेट मंत्री शामिल होंगे.  

दारा सिंह चौहान ने BSP से शुरू की राजनीति

चौहान 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी (सपा) में शामिल हो गए थे और घोसी से विधायक बने थे. पिछले महीने ही उन्होंने पार्टी और विधानसभा से इस्तीफा देते हुए घरवापसी की थी.

दारा सिंह चैहान पूर्वांचल के कद्दावर नेताओं में से एक हैं. दारा सिंह ने अपना राजनीतिक सफर बसपा से शुरू किया था. वह 1996 और 2000 में राज्यसभा सदस्य थे. उन्होंने 2009 में बसपा के टिकट से घोसी सीट से लोकसभा चुनाव लड़ा था. वह यह चुनाव जीत गए थे. इसके बाद 2015 में वह बीजेपी शामिल हो गए थे. उन्होंने 2017 के विधानसभा का चुनाव लड़ा था. इसके बाद वह 2022 में बीजेपी से समाजवादी पार्टी में आ गए थे.

दारा सिंह ने बीजेपी पर लगाए थे गंभीर आरोप

सपा में शामिल होते ही दारा सिंह चौहान ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला था. उन्होंने कहा था कि जब साल 2017 में बीजेपी की सरकार बनी थी तो ये नारा दिया गया था कि सबका साथ सबका विकास, लेकिन साथ तो सबका लिया, विकास कुछ चंद लोगों का ही हुआ.

उन्होंने कहा था कि इस प्रदेश में रहने वाले चंद लोगों का विकास हुआ और बाकी लोगों को उनके हाल पर छोड़ दिया गया. क्या ऐसे में देश आत्मनिर्भर बनेगा जब लोगों को गुलाम बनाने की साजिश हो रही है.उन्होंने कहा था कि गरीबों को थोड़ा सा अन्न, राशन और लालच देकर ठगने और गुलाम बनाने की साजिश हो रही है लेकिन अब गरीब और पिछड़े समाज के लोग अब इस बहकावे में नहीं आएंगे.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *