September 29, 2024

बीजेपी की जन दर्शन यात्रा के रूट हुए फाइनल, सितम्बर में निकलेगी यात्रा

0

भोपाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के विकास पर्व और जिलों में किए जा रहे रोड शो के समापन के पहले अब एक बार फिर विधानसभा चुनाव के भाजपा की विजय संकल्प यात्रा की चर्चा पार्टी में तेज हुई है। इसे जनदर्शन यात्रा कहा जाएगा या फिर विजय संकल्प यात्रा नाम मिलेगा, अभी इस पर अंतिम फैसला सामने आना बाकी है लेकिन यह जरूर तय हो गया है कि यात्रा होगी।

यह यात्रा पिछले चुनावों के पहले होने वाली जनदर्शन यात्रा के मुकाबले कम समय के लिए होगी लेकिन इसके बाद भी अधिकतम विधानसभा क्षेत्र कवर करने की तैयारी पार्टी ने की है। अलग-अलग स्थानों से शुरू होने वाली इस यात्रा के रूट को लेकर जिन नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी गई थी उनमें से अधिकांश ने अपनी रिपोर्ट संगठन को सौंप भी दी है। इस यात्रा की शुरुआत पांच सितम्बर से होना संभावित है और 25 सितम्बर को पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर राजधानी के जम्बूरी मैदान में इसका समापन होगा। इसके समापन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी या केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के शामिल होने की चर्चा भी पार्टी में है।

सूत्र बताते हैं कि अब तक जो रोडमैप तय हुआ है उसके मुताबिक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, ज्योतिरादित्य सिंधिया और राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय इस जनदर्शन यात्रा या विजय संकल्प यात्रा के प्रमुख चेहरों में शामिल रहेंगे। हालांकि इसमें क्षेत्रीय और जातीय समीकरण साधने की बात अब तक साफ नहीं हुई है। पार्टी नेताओं का कहना है कि महाकौशल, बुंदेलखंड और विन्ध्य से इस यात्रा को लेकर कोई बड़ा नाम नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed