September 29, 2024

अमरनाथ की डियूटी में तैनात गिरिडीह के जवान अजय कुमार राय हुए शहीद

0

गिरिडीह
जम्मू कश्मीर के अमरनाथ के पुलवामा के अवंतीपुरा में आज सुबह आतंकियों के साथ हुए मुठभेड़ में गिरिडीह का एक जवान शहीद हो गए हैं. शहीद जवान देवरी थाना इलाके के ढेंगाडीह के रहने वाले अजय कुमार राय है. अजय कुमार राय फिलहाल गिरिडीह के सिरसिया के पटेल नगर में अपने परिवार के साथ किराए के मकान में रह रहे थे. सुबह-सुबह पुलवामा के अवंतीपुरा में अचानक आतंकियों ने गोलीबारी कर दी जिसमें अजय कुमार राय नामक जवान की गोली लगने से घटनास्थल पर ही मौत हो गई और वह देश के लिए शहीद हो गए.

बता दें की शहीद जवान देवरी थाना इलाके के ढेंगाडीह के रहने वाले थे और अभी फिलहाल वे गिरिडीह के सिरसिया के पटेल नगर में अपने परिवार के साथ किराए के मकान में रह रहे थे। उनके शहीद होने की खबर सुनते ही उनके परिवार में कोहराम मच गया। घरों में लोगों की भीड़ उमड़ने लगी। बता दें की अजय अपने पीछे माता पिता एवं पत्नी को छोड़ गए हैं।

घटना की जानकारी जैसे ही अजय कुमार राय के परिजनों को मिली, तो उनका रो-रोकर बुरा हाल हो गया है। वहीं, शहीद जवान के घर लोगों की भीड़ भी उमड़नी शुरू हो गई है। बताया जाता है कि शहीद जवान अजय कुमार राय की 2017 में सीआरपीएफ में पोस्टिंग हुई थी और हाल ही में उनकी ड्यूटी अमरनाथ में लगाई गई थी।

आज सुबह 12 से 3 बजे तक वे ड्यूटी पर मुस्तैद थे। इसी दौरान अचानक आतंकवादियों ने गोलीबारी कर दी, जिसमें अजय कुमार राय शहीद हो गए। घटना के बाद अजय कुमार राय के पिता राजू राय व पत्नी स्वाति की आंखों से आंसू रुकने का नाम नहीं ले रहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *