September 30, 2024

I.N.D.I.A ने निकाला सीट बंटवारे का रास्ता, मुंबई में हो सकता है ऐलान; क्या है तैयारी

0

 नई दिल्ली

इंडियन नेशनल डेवलेपमेंटल इंक्लूसिव एलायंस (I.N.D.I.A) की तीसरी बैठक मुंबई में तय है। कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और शिवसेना (उद्धव ठाकरे) इस बैठक को मिलकर आयोजित कर रहे हैं। गठबंधन के लिए यह बैठक बेहद अहम है, क्योंकि इसमें समन्वय समिति के गठन, सीट बंटवारे का खाका तैयार करने और संयुक्त घोषणा पत्र पर भी चर्चा होने की उम्मीद है।

लोकसभा चुनाव में सीट बंटवारे पर राज्यवार चर्चा करने के लिए गठबंधन राज्यवार संयोजक नियुक्त कर सकता है। गठबंधन के एक वरिष्ठ नेता के मुताबिक, हर राज्य के लिए संयोजक नियुक्त किया जाएगा। यह संयोजक राज्य के घटक दलों के साथ चर्चा कर खाका तैयार करेगा। इसके बाद गठबंधन की समन्वय समिति सीट बंटवारे पर चर्चा कर अंतिम रूप देगी।

घोषणा पत्र पर चुनाव लड़े गठबंधन
गठबंधन मुंबई बैठक में संयुक्त घोषणा पत्र तैयार करने के लिए किसी वरिष्ठ नेता को संयोजक बना सकती है। वरिष्ठ नेता के मुताबिक, समिति सभी पार्टियों से चर्चा कर घोषणा पत्र का खाका तैयार करेगी। उनके मुताबिक, हमारी कोशिश है कि गठबंधन एक घोषणा पत्र पर चुनाव लड़े। ताकि, भाजपा के गठबंधन में मतभेदों का जवाब दिया जा सके।

एकजुटता पर भी होगी चर्चा
इस सबके बीच गठबंधन देशवासियों को एकजुटता का संदेश देने को लेकर भी गंभीर है। गठबंधन के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि बैठक में एकजुटता को लेकर भी चर्चा होगी। हमारी कोशिश है कि सरकार के खिलाफ किसी भी मुद्दे पर पूरा इंडिया गठबंधन एक सुर में बोले। ताकि, गठबंधन को लेकर लोगों में विश्वास बढ़े। दिल्ली सेवा कानून और लोकसभा में सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर इंडिया गठबंधन के सभी घटकदल एकजुट नजर आए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *