September 30, 2024

शादी में सहेली से करवा लिया मेकअप तो नहीं मिली पेमेंट, दुल्हन के पिता को इतना पीटा हुई मौत

0

 आगरा

आगरा के थाना विजयगढ़ क्षेत्र के एक गांव में शादी में मेकअप कराने के तीन माह बाद भी धनराशि न चुकाने पर दुल्हन की पिता की जमकर पिटाई कर दी गई। जिससे उसकी हालत बिगड़ने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया। उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने गैर इरादतन हत्या का मुकदमा पंजीकृत किया है। जांच शुरू कर दी है।

नगर क्षेत्र विजयगढ़ देहात के गांव चेनपुरा के देवेंद्र की बेटी की शादी तीन माह पूर्व हुई थी। देवेंद्र की बेटी का मेकअप गांव की ही पड़ोसी सहेली ने किया था। मेकअप की कुछ धनराशि बकाया रह गई थी। बार-बार तकाजा करने के बाद भी धनराशि नहीं पिल पा रही थी। बताया जा रहा है कि रविवार को मेकअप की धनराशि का तकाजा करने को लेकर खूब सिंह पुत्र प्रसादी की बेटी से विवाद हो गया था। मारपीट तक हो गयी थी। जिसमें देवेंद्र के गुप्त चोट लगी थी। उसके भाई सुरेन्द्र की पत्नी को भी चोट आई थी। उसका मेडिकल भी कराया था।
 
देवेन्द्र उर्फ टिंकू ने खूब सिंह के साथ विष्णु, विकास, डोली, गुड्डी के खिलाफ मारपीट की थाने में तहरीर दी थी। इलाज के लिए देवेंद्र को मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया था। इस दौरान 15 अगस्त को मेडिकल कॉलेज में उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। शव को लेकर परिजन थाने आ गये। लेकिन कोतवाली प्रभारी ब्रजपाल सिंह की सूझबूझ हल्का इंचार्ज सतीश कुमार के समझाने पर पुलिस संरक्षण में अंतिम संस्कार करा दिया। मृतक के पास पांच बेटी हैं, एक ही बेटी की शादी हुई है। सीओ ने बताया कि मामले में मुकदमा पंजीकृत किया गया है। गैर इरादतन हत्या का मुकदमा किया गया है। जांच शुरू कर दी गई है।

शव थाने पर रखकर जाम लगाने का किया था प्रयास
पीड़ित परिवार ने शव पोस्टमार्टम के बाद थाने पर रखकर जाम लगाने का प्रयास किया था। उन्होंने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। पुलिस ने बामुश्किल शव का अंतिम संस्कार कराया। एसपी ग्रामीण ने कहा कि पलाश बंसल मामले में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। जांच की जा रही है। गैर इरादतन हत्या समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *