September 25, 2024

आजादी का संगीत स्वतंत्रता दिवस की संध्या कोरिया मिलेट्स में सजी सुरों की महफिल

0

बैकुंठपुर-कोरिया

विगत 40 वर्षों से संगीत के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान देने वाले सुर्वे म्यूजिक एकेडमी (सुरभि संगीत केंद्र, कुमार चौक) द्वारा स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कोरिया मिलेट्स कैफे में सुरों की महफिल सजाते हुए देशभक्ति से ओत प्रोत गीतों द्वारा वीर जवानों शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। उक्त कार्यक्रम का दर्शकों ने देर रात तक जानकर आनंद उठाया।

गौरतलब है कि सुरभि म्यूजिक एकेडमी के प्रतिभावान छात्रों ने कार्यक्रम में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। ढोलक तबला तो किसी ने केसियो पर देशभक्ति धुनों से सबको झूमने पर मजबूर कर दिया बच्चों ने संस्था प्रमुख शुभांक सुर्वे(स्वामी) के साथ छत्तीसगढ़ राज्य गीत अरपा पैरी के धार की भी सुंदर प्रस्तुति दी! कार्यक्रम में एकेडमी के छात्रों के साथ-साथ उनके अभिभावकों ने भी बढिया प्रस्तुति दी सराहनीय बात यह रही कि शहर के गीतों के शौकीनों को भी एकेडमी ने खुला मंच दिया!सभी देशभक्ति गीतों के रंग में रंगे दिखे।

एकेडमी ने बताया कि वाद्य बोर्ड पर सूर्यांश पांडे, अभिनव साहू कांगो में शैरोंन रंजन ने अपनी प्रतिभा दिखाई वही प्रियांशी सिंह, दैविक गौड़, निहालिका कुजुर, आरती कनौजिया, विपिन सिंह, राजीव गुप्ता (राजी शायर),अमरीश पांडे एवम उनकी धर्मपत्नी प्रियंका पांडे सहित संवर्त कुमार रूप ने देशभक्ति गीतों से समा बांध दिया। इसके साथ ही रविंद्र सिंह, शत्रुघ्न तिवारी, श्रीमती कनोजिया एवं सोनम तिवारी ने भी अपने मधुर गीतों की प्रस्तुति दी ।कार्यक्रम ने नन्हे बालक शीवांश पांडे ने शिव तांडव स्त्रोतम का पाठ करके सबको आश्चर्य में डाल दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *