September 30, 2024

छात्रों ने दोस्त की फोटो एडिट कर बनाई अश्लील तस्वीर, ब्लैकमेल कर वसूले हजारों रुपये, 4 धराये

0

झुमरीतिलैया
झारखंड के कोडरमा में दसवीं के कुछ छात्रों द्वारा अपने ही एक सहपाठी की फोटो को एक युवती की फोटो के साथ एडिट कर अश्लील फोटो बनाकर युवक को ब्लैकमेल करने का मामला सामने आया है। आरोपी छात्रों ने बीते दो हफ्ते में पीड़ित छात्र को ब्लैकमेल कर करीब 50 हजार रुपये वसूल चुके थे।

कई बार घर से पैसे चुराकर देने के बाद पीड़ित इस कदर हतोत्साहित हो चुका था कि वह आत्महत्या के बारे सोचने लगा था। हालांकि राहत की बात यह रह कि इसी दौरान उसके स्वजनों को इस बारे में पता चला और उन्होंने इस बारे में पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने इस संबंध में जाल बिछाकर ब्लैकमेल करने वाले चार विद्यार्थियों को गिरफ्तार कर लिया है।

पीड़ित कोडरमा के एक स्कूल में दसवीं का छात्र है। उसके सहपाठियों ने सभी दोस्तों की तस्वीर जमा करने के नाम पर उससे उसकी एक तस्वीर मांगी। पीड़ित छात्र की तस्वीर लेने के बाद आरोपी सहपाठियों ने एक अन्य लड़की की तस्वीर के साथ साथ में लेकर एडिट करके अश्लील तस्वीर बना दी और उससे रुपये मांगने लगे।

पिछले दो हफ्ते से कर रहे थे ब्लैकमेल

पीड़ित छात्र को आरोपी करीब दो हफ्ते से ब्लैकमेल कर रहे थे। इस दौरान, पीड़ित छात्र ने घर से कई बार रुपये चुराकर आरोपी छात्रों को रुपये पहुंचाए। इस पूरी घटना से छात्र बेहद दुखी चल रहा था। वह आत्महत्या के बारे में सोचने लगा था। हालांकि इसी बीच पीड़ित छात्र की मां ने बेटे को परेशान देख उससे पूछताछ की, तो उसने सारी बात बता दी।

पिता ने पुलिस को जानकारी

इसका पता चलने पर पिता ने झुमरीतिलैया थाना पुलिस को इसकी जानकारी दी। इस दौरान आरोपित लड़कों ने पैसे लेकर पीड़ित को गझंडी बुलाया। वहां पुलिस ने जाल बिछाकर स्कूटी सवार तीन आरोपित नाबालिग को दबोच लिया। उनकी निशानदेही पर चौथे आरोपित को झुमरीतिलैया से दबोच लिया। पुलिस चारों आरोपितों से पूछताछ कर रही है।

कई बार में दिए 37 हजार रुपये व जेवर

पीड़ित छात्र ने आरोपितों को चार बार में कुल 37 हजार रुपये नकद दिए। इसके अलावा कई जेवर भी घर से चोरी कर आरोपितों को सौंपा। इसमें सोनी की चेन, बाला एक सेट, कनबाली दो सेट व नथिया शामिल है। इस बार भी दस हजार रुपये और कुछ जेवर देने के लिए आरोपितों ने गझंडी में पीड़ित को बुलाया था।

पीड़ित हो गया था अवसादग्रस्त, बंद कर दिया था खानाआरोपित छात्रों की लगातार बढ़ती मांगों से पीड़ित छात्र अवसादग्रस्त हो गया था। उसे समझ में नहीं आ रहा था कि इस परेशानी से कैसे बाहर निकले। ऐसे में उसने पिछले दो-तीन दिन से खाना-पीना बंद कर दिया था। वह अपनी मां को अक्सर कहने लगा था कि वह अब नहीं बचेगा।

सोशल मीडिया पर एडिटेड तस्वीर डालने की दी धमकी

पीड़ित छात्र द्वारा रुपये देने में असमर्थता जताने पर आरोपी छात्र उसकी एडिटेड अश्लील तस्वीर को सोशल मीडिया पर डालने और थाने में देने की धमकी देते थे। आरोपी उसे लगातार मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहे थे। साथ ही बार-बार अधिक रुपये लाने का दबाव बनाते रहते थे। इस कारण कई बार घर से रुपये चोरी करने का मौका नहीं मिलने पर पीड़ित छात्र ने मां के सोने के गहने भी चोरी कर आरोपी छात्राें को दिए।

घर में भी हो गया विवाद

पीड़ित छात्र ने आरोपी छात्रों की मांग पूरी करने के लिए घर में कई बार चोरी की। पिता की पैंट, मां के बक्से, चाचा की पैंट आदि से उसने हजारों रुपये निकाल लिए। बार-बार घर से रुपये गायब होने पर परिवार के लोगों को समझ में नहीं आ रहा था कि आखिर रुपये गए कहां। इसको लेकर कई बार परिवार में विवाद भी हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *