September 23, 2024

नगरों के विकास के लिए जो ‘संकल्प’ पूरा करने के लिए वित्त की कमी नहीं होने दी जाएगी: CM

0

 

भोपाल/रायसेन

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि नगरों के विकास के लिए जो संकल्प पत्र भाजपा के पार्षदों और महापौर प्रत्याशियों की ओर से लाए जा रहे हैं, उसे पूरा करने के लिए वित्त की कमी नहीं होने दी जाएगी। संकल्प पत्रों को पूरा करने के लिए पैसा मामा देगा। पैसे के कारण विकास कार्य नहीं रुकेंगे। अब तक यह साबित भी हुआ है कि विकास के काम कांग्रेस ने नहीं भाजपा ने किए हैं।
सीएम चौहान ने ये बातें रायसेन नगरपालिका क्षेत्र में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहीं। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ हमेशा यही कहते रहे कि खजाना खाली है लेकिन भाजपा की पहले की सरकार और उसके बाद अबकी सरकार ने कभी भी ये नहीं कहा कि खजाना खाली है, पैसे की कमी है। विकास के लिए किसी तरह की फंड की कमी नहीं होने दी। स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी की मौजूदगी में सीएम चौहान ने कहा कि रायसेन के विकास के लिए पार्षद प्रत्याशियों और भाजपा की ओर से जो संकल्प पत्र जारी किया गया है, उसे पूरा करने का काम सरकार करेगी। इसके लिए मामा पैसे की कमी नहीं होने देगा। रायसेन में आडिटोरियम और स्टेडियम भी बनाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि क्षेत्र का विकास चाहिए तो भाजपा की नगर सरकार बनानी होगी। केंद्र में पीएम नरेंद्र मोदी और प्रदेश में मामा की सरकार जो राशि धनराशि देगी, उसे स्थानीय स्तर पर विकास कार्य में लगाने के लिए भाजपा को मौका देना होगा।

अप डाउनर्स का मसला उठा
सीएम की जनसभा में रायसेन और भोपाल के अपडाउनर्स का मसला उठा। मंत्री प्रभुराम ने कहा कि लोग नौकरी रायसेन में करते हैं और मकान बनाकर भोपाल में रहते हैं। इसलिए सरकार अब रायसेन जिला मुख्यालय में मकान तैयार करा रही है ताकि लोग यहीं रहें और सरकार की विकास कार्यों की गति तेज हो। इसका मुख्यमंत्रीा चौहान ने भी अपने संबोधन में समर्थन किया। गौरतलब है कि रायसेन में भोपाल से विभिन्न विभागों में पदस्थ हजारों अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा रोज निजी वाहनों और बसों से अपडाउन किया जाता है।

बुधनी, आष्टा के बाद जाएंगे मुरैना
 मुख्यमंत्री शिवराज रविवार को रायसेन के बाद सीहोर और मुरैना में चुनाव प्रचार में रहेगें। रायसेन के बाद सीएम चौहान बुधनी और आष्टा पहुंचे और दोनों ही नगर पंचायतों में भाजपा के पार्षद प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा की। इसके बाद सीएम चौहान मुरैना जाएंगे और वहां भाजपा की महापौर और पार्षद प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा और रोड शो करेंगे।  वे इसके बाद ग्वालियर होकर भोपाल लौटेंगे। इस मौके पर सीएम चौहान के साथ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा भी रोड शो और जनसभा में शामिल होंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *