September 29, 2024

लेह से पैंगोंग झील तक राहुल गांधी ने की बाइक राइड, जानिए मोदी सरकार के मंत्रियों ने क्यों कहा ‘थैंक्यू’

0

लेह  
राहुल गांधी ने लद्दाख में मोटरसाइकिल पर राइड करते हुए अपनी तस्वीरें पोस्ट की थीं जिसको लेकर केन्द्रीय मंत्री किरेन रीजीजू ने उनको धनयवाद किया। दरअसल रीजीजू ने राहुल गांधी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हिमालयी क्षेत्र में बनी अच्छी सड़कों का प्रचार करने के लिए कांग्रेस नेता की सराहना की। रीजीजू ने X पर एक वीडियो पोस्ट कर उसके 2012 का होने का दावा किया। इस वीडियो में लद्दाख के पैंगोंग सो जाने वाले वाहन (एसयूवी) को रोड़ों और बड़े-बड़े पत्थरों से भरी अस्थाई सड़क पर चलते हुए देखा जा सकता है। पृथ्वी विज्ञान विभाग के मंत्री ने पैंगोंग सो जाने वाली सुन्दर और काली सड़क पर बाइक चला रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी की तस्वीर भी शेयर की हैं। रीजीजू ने X पर लिखा, ‘‘नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा लद्दाख में बनवाई गई सुन्दर सड़कों का प्रचार करने के लिए राहुल गांधी को धन्यवाद।'' वहीं, संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने X पर लिखा, ‘‘अनुच्छेद-370 हटने के बाद लेह-लद्दाख में हुए विकास कार्यों को देखने और उनका प्रचार करने के लिए राहुल गांधी ने खुद घाटी का दौरा किया। हम उनकी सड़क मार्ग से यात्रा की झल्कियां देखकर बहुत खुश और उत्साहित हैं।''

राहुल गांधी ने बढ़ाया अपना दौरा
बता दें कि शनिवार को राहुल गांधी ने लद्दाख में लेह से पैंगोंग झील तक मोटरसाइकिल की सवारी की।  मोटरसाइकिल पर 130 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय करने के बाद गांधी पैंगोंग झील के पास रात को ठहरे।

 कांग्रेस प्रवक्ता एवं लद्दाख स्वायत्त पर्वतीय विकास परिषद (एलएएचडीसी), लेह में विपक्ष के नेता त्सेरिंग नामग्याल ने बताया कि राहुल गांधी गुरुवार को दो दिवसीय दौरे पर लेह पहुंचे थे, हालांकि बाद में राहुल गांधी ने पैंगोंग झील, नुब्रा घाटी और करगिल जिले के दौरे के लिए अपने दौरे को चार दिन और बढ़ा लिया। राहुल गांधी की जिले की यात्रा इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि LAHDC, करगिल में 10 सितंबर को चुनाव होने जा रहे हैं। नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस ने पहले ही पर्वतीय परिषद चुनाव के लिए चुनाव पूर्व गठबंधन की घोषणा कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *