September 28, 2024

डीडीयू में शिक्षक भर्ती पर राजभवन ने मांगा जवाब, नियुक्ति प्रक्रिया पर उठे थे सवाल

0

गोरखपुर
 गोरखपुर विश्वविद्यालय में दो महीने पहले हुए असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती के मामले में राजभवन ने डीडीयू प्रशासन से फिर जवाब मांगा है। कुलाधिपति के विशेष कार्याधिकारी डॉ. पंकज एल जानी द्वारा डीडीयू के कुलपति प्रो. राजेश सिंह को लिखे पत्र में जल्द से इस पर जवाब मांगा गया है। 26 जुलाई को लिखे गए पत्र के मुताबिक इस मामले में राजभवन ने 19 मई और 16 जून को भी डीडीयू प्रशासन से जवाब मांगा था। पत्र से साफ है कि उन दोनों ही पत्रों का विश्वविद्यालय प्रशासन ने जवाब नहीं दिया है। इस पत्र में कहा गया है कि उन शिकायती पत्रों पर कार्यवाही पर राजभवन को अवगत कराया जाए।

डीडीयू में वर्ष 2021 में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर नियुक्ति के लिए विज्ञापन निकाला गया था। असिस्टेंट प्रोफेसर की परीक्षा के दौरान सवाल अंग्रेजी में पूछे गए थे, जिसका अभ्यर्थियों ने आपत्ति जताई थी। मामले में डीडीयू प्रशासन ने अपनी गलती सुधारते हुए पुन 26 फरवरी 2023 को द्विभाषी माध्यम से परीक्षा कराई। दो अभ्यर्थियों आदित्य नारायण क्षितिजेश और इतेंदु धर दुबे ने कुलाधिपति को पत्र लिखकर पूरी नियुक्ति प्रक्रिया पर ही सवाल उठाया था। राजभवन से जवाब मांगे जाने के बाद भी डीडीयू प्रशासन ने नियुक्ति प्रक्रिया जारी रखी।

डीडीयू प्रशासन का नहीं मिला जवाब
इस सम्बंध में कुलपति प्रो. राजेश सिंह और मीडिया प्रभारी डॉ. महेन्द्र कुमार सिंह को व्हाट्सएप और आधिकारिक ई-मेल पर मेल भेजकर उनका पक्ष मांगा गया है। उनका पक्ष नहीं मिल सका है। पक्ष मिलने पर उसे प्रमुखता से प्रकाशित किया जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *