September 28, 2024

2024 में 80 सीट जिताइए, यूपी को बीजेपी का अभेद्य किला बनाइए: अमित शाह

0

अलीगढ़

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने उत्तर प्रदेश के लोगों से 2024 के चुनाव में लोकसभा की 80 की अस्सी सीट पर भाजपा को जिताने की अपील की है जिससे यूपी बीजेपी का अभेद्य किला बन जाए। अलीगढ़ में पूर्व सीएम कल्याण सिंह की पुण्यतिथि पर आयोजित हिन्दू गौरव दिवस कार्यक्रम में अपने चिरपरिचित स्टाइल में शाह ने जनसभा में मौजूद लोगों से हाथ उठवाकर भाजपा को जिताने का संकल्प दिलवाया। कल्याण सिंह के साथ अपने अनुभव साझा करते हुए शाह ने कहा कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर का शिलान्यास किया तो उस दिन कल्याण सिंह ने उनसे फोन पर कहा था कि मेरा जीवन धन्य हो गया, मेरे जीवन का लक्ष्य आज समाप्त हो गया।

 शाह ने कहा कि कांग्रेस ने मंदिर के मुद्दे को लटकाए रखा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोर्ट का फैसला आने के बाद बिना खून का एक कतरा बहे राम मंदिर निर्माण का काम शुरू करवा दिया। शाह ने कहा कि जब वो पहली बार यूपी आए थे तो उन्हें यहां के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। तब कल्याण सिंह ने उन्हें लगातार 11 घंटे तक बिठाकर यूपी के एक-एक जिले की बारीकी से अवगत कराया था। शाह ने कहा कि अगस्त 2013 से लोकसभा चुनाव के नतीजे तक कल्याण सिंह से उनकी हर रोज सुबह और शाम दो बार बात होती थी और वो लगातार चुनाव के लिए मार्गदर्शन कर रहे थे। इसका परिणाम ये आया कि यूपी में सारे रिकॉर्ड टूट गए और बीजेपी 80 में 73 सीट जीती।

अमित शाह ने कल्याण सिंह के कार सेवकों पर गोली चलाने से इनकार करने का जिक्र करते हुए कहा कि हर आदमी के जीवन में एक ऐसा मौका आता है जो उसका परिचय दे देता है। कल्याण सिंह ने मुख्यमंत्री की कुर्सी छोड़ देने लेकिन गोली नहीं चलाने का फैसला लेकर बहुत बड़ा संदेश दिया। अब 2024 के शुरुआत में ही रामलला अपने भव्य मंदिर में विराजेंगे। शाह ने नरेंद्र मोदी सरकार के 9 साल के काम और उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने पिछड़ा समाज के समग्र उत्थान के लिए कई काम किया। उन्होंने कहा कि मोदी ने गरीब कल्याण का यज्ञ चलाया। पिछड़ा समाज को आगे बढ़ाने का काम किया। तीसरा अधूरा काम था राम जन्म भूमि का मंदिर जिसे आजादी के बाद से कांग्रेस लटका रही थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *