September 28, 2024

29 अगस्त को धनबाद में लगेगा रोजगार मेला, 10 हजार युवाओं के हाथ होगा रोजगार

0

धनबाद

29 अगस्त को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन धनबाद में होंगे। उनका धनबाद में एक बड़ा कार्यक्रम होना है। उनकी यह यात्रा बेरोजगार युवाओं के लिए महत्वपूर्ण होगा। हाल ही में चाईबासा में ऑफर लेटर देने के बाद अब सीएम हेमंत सोरेन धनबाद में युवाओं को ऑफर लेटर देंगे। इस कार्यक्रम के आयोजन को लेकर जिला प्रशासन को पत्र भेजा जा चुका है। मुख्यमंत्री सचिवालय की ओर से यह चिट्‌ठी भेजी गयी है। जिसमें कार्यक्रम के आयोजन को लेकर तैयारियां करने को कहा गया है। इस दिन लगभग 10 हजार युवाओं को रोजगार मिलेगा।

सात जिले के युवाओं को रोजगार
ऑफर लेटर वितरण का यह कार्यक्रम धनबाद में ही होगा। लेकिन इस कार्यक्रम में उत्तरी छोटानागपुर के सभी जिले के युवा शामिल होंगे। इस दिन धनबाद के एक हजार से अधिक और सभी जिले मिलाकर लगभग 10 हजार युवाओं को ऑफर लेटर दिया जाएगा। इस ऑफर लेटर कार्यक्रम में सह रोजगार मेला श्रम नियोजन प्रशिक्षण एवं कौशल विकास विभाग आयोजित कर रहा है। इन दिनों सीएम हेमंत सोरेन लगातार युवाओं को रोजगार उपलब्ध करा रहे हैं। इसमें सबसे ज्यादा जोर कौशल प्रशिक्षण लिए युवाओं को लेकर है।
इन जिले के युवा होंगे शामिल

    हजारीबाग
    कोडरमा
    गिरीडीह
    धनबाद
    बोकारो
    चतरा
    रामगढ़

आज कार्यक्रम स्थल का होगा निरीक्षण
मुख्यमंत्री सचिवालय से संबंधित विभाग को इस संबंध में पत्र मिल गया है। धनबाद में यह कार्यक्रम स्पोटर्स स्टेडियम आठ लेन रोड में होना है। कार्यक्रम को लेकर अधिकारियों की टीम आज स्थल का निरीक्षण कर स्थिति का जायजा लेगी।
अब तक की जानकारी के अनुसार सीएम हेमंत सोरेन धनबाद हवाई अड्डा में उतरेंगे। वहां से सीधे कार्यक्रम स्थल पहुंचेंगे। हवाई अड्डा से कार्यक्रम स्थल की दूरी एक किमी होगी। सुरक्षा लिहाज से भी स्पोटर्स स्टेडियम को उचित माना जा रहा है। साथ ही यहां लोगों के लिए बेहतर व्यवस्था है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *